भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने एंटीगुआ पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

Spread the love

नई दिल्ली, एजेंसी। भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी (डमीनस ब्ीवोप) ने एंटीगुआ पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई है। मेहुल चोकसी ने कहा है कि आठ से 10 लोगों ने उसे बेरहमी से पीटा और उसका फोन, घड़ी और बटुआ (वलेट) छीन लिया। इन लोगों ने खुद को एंटीगुआ पुलिस से होने का दावा किया था। इन लोगों ने मुझे इतना पीटा कि मैं मुश्किल से होश में रह पाया था। उन्होंने मेरा फोन, घड़ी, वलेट छीन लिए थे, लेकिन बाद में यह कहते हुए कि वे मुझे लूटना नहीं चाहते हैं़.़ मेरे पैसे वापस कर दिए थे।
एंटीगुआ पुलिस को अपनी शिकायत में मेहुल चोकसी ने कहा है कि बीते एक साल से मैं बारबरा जाबेरिका के साथ मैत्रीपूर्ण शर्तों पर रहा हूं। 23 मई को उसने मुझे अपने घर पर लेने के लिए कहा। जब मैं वहां गया तो सभी दरवाजों से 8-10 लोग आए और मुझे बेरहमी से पीटा। जब मुझे पीटा जा रहा था तो जाबेरिका ने मदद के लिए आवाज भी नहीं लगाई ना तो उसने मेरी सहायता करने की कोशिश की। जाबेरिका ने जिस तरह से व्घ्यवहार किया उससे लगता है कि वह मेरे अपहरण की इस पूरी योजना का हिस्सा थी।
उल्लेखनीय है कि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को हजारों करोड़ रुपये की चपत लगाकर विदेश भागा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी भारत की पकड़ में आते-आते बच गया था। कैरेबियाई देश डोमिनिका में पकड़े गए चोकसी के खिलाफ सुबूतों का पुलिंदा लेकर एक भारतीय दल चार्टर्ड विमान से वहां पहुंचा था, ताकि उसे भारत लाया जा सके। डोमिनिका की अदालत से चोकसी को भारत लाए जाने से फिलहाल कुछ मोहलत मिल गई है। चोकसी पीएनबी के साथ 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में अपने भांजे नीरव मोदी के साथ वांछित है।
मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि चोकसी के वकील विपक्षी दलों के साथ मिलकर न्यायपालिका पर दबाव बनाने में सफल रहे। अदालत ने एंटीगुआ से अवैध तरीके से डोमिनिका में प्रवेश करने की जगह वकीलों की इस दलील को मान लिया कि चोकसी को अगवा कर वहां लाया गया, जबकि सुबूतों से पता चलता है कि चोकसी क्यूबा भागने की पूरी तैयारी में था। फिलहाल चोकसी एंटीगुआ एवं बरबूडा का नागरिक है। पिछले हफ्ते एंटीगुआ से डोमिनिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने पर उसे पकड़ लिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!