बिग ब्रेकिंग

अध्यक्ष चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की गाइडलाइंस, उम्मीदवारों के लिए प्रचार नहीं कर सकते पार्टी पदाधिकारी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। अध्यक्ष चुनाव से पहले कांग्रेस ने सोमवार को चुनाव के लिए दिशा-निर्देश जारी किए, जिसमें पार्टी पदाधिकारियों को उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने से रोक दिया गया। कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण द्वारा जारी दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि जो लोग किसी भी उम्मीदवार का समर्थन करना चाहते हैं, उन्हें पहले अपने संगठनात्मक पद से इस्तीफा देना होगा। पार्टी ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर अपनी व्यक्तिगत हैसियत से कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ रहे हैं।
(सीएलपी) के नेता, फ्रंटल संगठनों के प्रमुख, विभागों के प्रमुख, प्रकोष्ठ और सभी आधिकारिक प्रवक्ता के लिए या उसके खिलाफ प्रचार नहीं करेंगे। एआईसीसी महासचिव /प्रभारी, सचिव, संयुक्त सचिव, प्रदेश कांग्रेस कमेटी ( के अध्यक्ष, कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता, फ्रंटल संगठनों के प्रमुख, विभागों के प्रमुख, प्रकोष्ठ और सभी आधिकारिक प्रवक्ता के लिए या उसके खिलाफ प्रचार नहीं करेंगे।
अगर वे किसी उम्मीदवार का समर्थन करना चाहते हैं, तो उन्हें पहले अपने संगठनात्मक पद से इस्तीफा देना होगा, उसके बाद वे प्रचार प्रक्रिया में भाग लेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मतदान 17 अक्टूबर को होगा। मतों की गिनती 19 अक्टूबर को होगी और परिणाम उसी दिन घोषित किए जाएंगे। चुनाव में 9,000 से अधिक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि मतदान करेंगे।
कांग्रेस ने सभी च्ब्ब् अध्यक्षों से कहा कि वे संबंधित राज्यों की अपनी यात्राओं के दौरान उम्मीदवारों के प्रति शिष्टाचार का परिचय दें। इसमें कहा गया है कि जो उम्मीदवार प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित करना चाहते हैं, वे पीसीसी अध्यक्ष के लिए बैठक हल, कुर्सियों और अन्य सार्वजनिक उपकरणों की व्यवस्था करेंगे।
हालांकि, पीसीसी अध्यक्ष द्वारा अपनी व्यक्तिगत क्षमता में ऐसी कोई बैठक नहीं बुलाई जा सकती है,ष् यह चेतावनी दी गई है। बैठक आयोजित करना प्रस्तावक या चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के समर्थकों का काम है, चुनाव के दौरान, कांग्रेस ने कहा, कोई भी उम्मीदवार मतदाताओं को लाने के लिए वाहनों का उपयोग नहीं कर सकता है और न ही किसी अवांछित पैम्फलेटियरिंग या किसी अन्य प्रकार के प्रकाशन प्रचार का सहारा ले सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!