पौड़ी गढ़वाल के ग्रामीण क्षेत्रों में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, 4 और कोरोना संक्रमितों की मौत, 269 नये केस

Spread the love

ग्राम डडोगी और पल्ला में एक साथ मिले 21 संक्रमित, बनाया कंटेनमेंट जौन
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
पौड़ी गढ़वाल के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। पिछले 24 घंटे में जिले में 269 कोरोना के नए मामले आये हैं। जबकि 4 संक्रमितों की मौत हो गयी है। जनपद पौड़ी गढ़वाल के दुगड्डा ब्लॉक के कांडाखानी, खोलखंडी, दुगड्डा, उमरैला, हाईडिल कॉलोनी कालागढ़, द्वारीखाल ब्लॉक के कटघर, पाबौ ब्लॉक के चोपडियूं, यमकेश्वर ब्लॉक के तिमली गांव में कोरोना संक्रमित मिले है। गांवों में कोरोना संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की चिंता ज्यादा बढ़ गई है। गांवों में जल्द ही कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ा नहीं गया तो इसके परिणाम गंभीर होंगे। पौड़ी गढ़वाल में अब तक 159 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।
पौड़ी जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिले में कोरोना संक्रमितों का आकंड़ा 14 पार कर गया है। पिछले 24 घंटे में पौड़ी गढ़वाल में कोरोना के 269 नये केस आये है। जिसमें दुगड्डा ब्लॉक में 102, द्वारीखाल में 16, जयहरीखाल, कल्जीखाल में दो-दो, खिर्सू में 30, पाबौ में 16, पौड़ी में 73, रिखणीखाल में 5, यमकेश्वर में 10, अन्य जिलों व राज्यों के 13 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये है। जनपद पौड़ी गढ़वाल के सीएमओ डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि दुगड्डा ब्लॉक के कांडाखानी में 17, खोलखंडी में 7, दुगड्डा में 7, उमरैला में 6, हाईडिल कॉलोनी कालागढ़ में 12, द्वारीखाल ब्लॉक के कटघर में 5, पाबौ ब्लॉक के चोपडियूं में 10, यमकेश्वर ब्लॉक के तिमली गांव 4 सहित जिले में 269 कोरोना संक्रमित मिले है। जबकि 262 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए है। अब तक पौड़ी गढ़वाल में 14155 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए है। जिसमें से 9620 मरीज ठीक हो चुके है। जिले में 4379 एक्टिव केस है। जिसमें से पौड़ी गढ़वाल में 3219, अन्य जिलों व राज्यों के 925 केस शामिल है। जबकि स्वास्थ्य विभाग के पास 235 लोगों ने गलत जानकारी दर्ज कराई है। पौड़ी गढ़वाल में 2110 कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में है। सीएमओ पौड़ी डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि पौड़ी में होम आइसोलेशन में कोरोना संक्रमित 82 वर्षीय वृद्ध, बेस अस्पताल कोटद्वार में भर्ती कोरोना संक्रमित 86 वर्षीय वृद्ध, बेस अस्पताल श्रीकोट में भर्ती भक्तियाना श्रीनगर निवासी 82 वर्षीय वृद्ध, पौड़ी निवासी 58 वर्षीय व्यक्ति की उपचार के दौरान मौत हुई है। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमितों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। उनके संपर्क में आये लोगों को चिंहित किया जा रहा है। चिंहित लोगों की कोरोना जांच कराई जायेगी।

पौड़ी तहसील के ग्राम डडोगी व पल्ला माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित

ग्राम डडोगी व पल्ला पट्टी बनेलस्यूं-1 तहसील पौड़ी, जिला गढ़वाल के अन्तर्गत कोविड-19 जांच के दौरान ग्राम डडोगी में 21 व्यक्तियों के कोरोना वायरस संक्रमित होने के फलस्वरूप उपजिला मजिस्ट्रेट बाहरस्यूं पौड़ी द्वारा क्षेत्र को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित करने के आदेश जारी किये गये है।
जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशों के क्रम में ग्राम डडोगी व पल्ला पट्टी बनेलस्यूं-1 तहसील पौड़ी जिला गढ़वाल के अन्तर्गत कोविड-19 जांच के दौरान 21 व्यक्तियों के कोरोना वायरस संक्रमित होने के फलस्वरूप उपजिला मजिस्ट्रेट बाहरस्यूं पौड़ी श्याम सिंह राणा द्वारा जनहित में आवश्यक सुरक्षात्मक उपाय करते हुए गृह मंत्रालय भारत सरकार के आदेश एवं उत्तराखण्ड शासन की गाइडलाइन के अनुसार ग्राम डडोगी व पल्ला पट्टी बनेलस्यूं-1 का वह हिस्सा जिसके पूर्व में ग्राम डडोगी के नाप खेत व ग्राम पल्ला 2 किमी. की दूरी पर स्थित है, पश्चिम में ग्राम डडोगी के नाप खेत व ग्राम खोन 3 किमी. की दूरी पर स्थित है, उत्तर में मकलोडी-डडोगी-कालेश्वर मोटर मार्ग दक्षिण में जंगल स्थित एवं नाहसैण बाजार 1 किमी. की दूरी पर स्थित है, को अग्रिम आदेशों तक माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। उपजिला मजिस्ट्रेट श्री राणा ने आदेशित किया कि आदेशों का शत-प्रतिशत अनुपालन जन-सामान्य के जीवन रक्षा हेतु अनिवार्य होगा तथा उल्लंघन की स्थिति में सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

श्रीनगर कोविड अस्पताल में 24 घंटे में 6 की मौत
श्रीनगर।
मेडिकल कालेज के कोविड अस्पताल में 24 घंटे के दौरान 6 लोगों की मौत हो गई। जिसमें पांच कोरोना संक्रमित व एक कोराना संभावित संक्रमित मरीज था। कोविड अस्पताल के पीआरओ अरुण बड़ोनी ने बताया कि रुद्रप्रयाग की 62 वर्षीय महिला ने सोमवार तड़के दम तोड़ा। वह जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग से रैफर हो कर आई थी।
कुंडरी (चंद्रबदनी) टिहरी की 57 वर्षीय महिला की भी सोमवार तड़के मौत हुई है। मंजाकोट (टिहरी) के 76 वर्षीय बुजुर्ग की 16 मई की रात मौत हुई है। 12 मई को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अंजनीसैंण (टिहरी)से
रैफर होकर आए 65 वर्षीय व्यक्ति ने 16 मई की रात दम तोड़ा। भक्तियाना (श्रीनगर) निवासी 82 वर्षीय बुजुर्ग की 16 मई की रात मौत हो गई। 8 मई को जिला अस्पतमाल पौड़ी से रैफर होकर आए पौड़ी निवासी 58 वर्षीय व्यक्ति ने 16 मई की रात दम तोड़ दिया। इधर सीएमओ पौड़ी डॉ. मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि विकासखंड खिर्सू के श्रीकोट, श्रीनगर, मेडिकल कालेज, भटोली, घस्या महादेव, ब्राहमण मोहल्ला, हनुमान मंदिर, बेस अस्पताल व प्रगति विहार में कोरोना संक्रमण के 30 मामले आए हैं।

तहसील कार्यालय 3 दिन के लिए बंद
श्रीनगर।
तहसील श्रीनगर में स्वागती लिपिक के कोराना संक्रमित पाए जाने पर तहसील परिसर को 3 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। इस संबंध में तहसीलदार सुनील राज ने आदेश जारी किया है। साथ ही उक्त संक्रमित कर्मचारी के संपर्क में आये कर्मचारियों को अपनी कोरोना जांच करवाने को निर्देशित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!