कोटद्वार-पौड़ी

अतिक्रमण के खिलाफ जागा निगम, जब्त किया सामान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

शहर में अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम के चलाया अभियान
दुकान के बाहर सड़क पर सामान लगाने वाले व्यापारियों पर हुई कार्रवाई
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: अतिक्रमण के खिलाफ पुलिस की ओर से शुरू की गई जंग में नगर निगम ने भी अपना साथ देना शुरू कर दिया है। सोमवार को नगर निगम ने शहर की सड़क पर दुकान सजाने वाले व्यापारियों का सामान जब्त किया। इस दौरान व्यापारी व निगम कर्मियों के बीच छोटे-मोटी झड़प भी देखने को मिली। हालांकि निगम की सख्ती के आगे व्यापारियों की एक न चल सकी।
सोमवार को नगर आयुक्त किशन सिंह नेगी के नेतृत्व में अभियान की शुरूआत की गई। टीम ने गोखले मार्ग, स्टेशन रोड, झंडाचौक, नजीबाबाद रोड व पटेल मार्ग पर पहुंचकर अतिक्रणकारियों के खिलाफ कार्रवाई की। सड़क पर उतरी टीम को देख व्यापारियों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है। रेहड़ी-ठेली वाले अपना सामान लेकर गलियों में भागने लगे। जबकि, दुकानदार सड़क पर लगे सामान को समेटकर उसे दुकान के भीतर रखने लगे। स्टेशन रोड व नजीबाबाद रोड में कुछ व्यापारियों ने निगम की कार्रवाई का विरोध भी किया। लेकिन, निगम की सख्ती के आगे उनकी एक न चल सकी। नगर आयुक्त किशन सिंह नेगी ने व्यापारियों को सड़क पर दोबारा अतिक्रमण न करने की चेतावनी दी। कहा कि सड़क पर फैले अतिक्रमण के कारण यातायात व्यवस्था बिगड़ रही है। अभियान के बाद नगर निगम जब्त किए गए सामान को ट्रेक्टर-ट्राली में भरकर नगर निगम परिसर में पहुंचा।

पालीथिन पर भी दिखाई सख्ती
सोमवार को नगर निगम ने अतिक्रमण के साथ ही सिंगल यूज प्लास्टिक व पालीथिन के उपयोग पर भी सख्ती दिखाई। निगम ने पालीथीन का उपयोग कर रहे दस से अधिक सब्जी विके्रताओं के चालान काटे। निगम की टीम ने आमजन से भी पालीथिन का उपयोग बंद करने की अपील की। कहा कि शहर को पालीथिन मुक्त बनाने के लिए आमजन को भी निगम का सहयोग करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!