कोटद्वार-पौड़ी

अंकिता हत्याकांड: आरोपियों के नार्को टेस्ट के मसले पर टला फैसला, अब दस जनवरी का इंतजार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: अंकिता हत्याकांड के तीनों आरोपियों के नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट के मसले पर गुरुवार को फैसला टल गया। अभियोजन पक्ष ने कोर्ट से समय मांगा है। मामले में अब 10 जनवरी को फैसला आएगा। एसआईटी की ओर से बीते नौ दिसंबर को अदालत में अर्जी लगाई गई थी, जिसमें तीनों आरोपियों से उनकी सहमति मांगी गई थी। मंगलवार को गोलमोल जवाब मिलने और इस मामले में बहस पूरी होने के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। अदालत को आज 5 जनवरी को नार्को टेस्ट कराने अथवा न कराने पर अपना फैसला सुनाना था।
मामले में पहले तीन जनवरी को तीनों पक्षों की बहस में नार्को व पॉलीग्राफी टेस्ट के लिए पाच जनवरी की तारीख नियत की गई थी। जिसके बाद गुरुवार को अभियोजन पक्ष की तरफ से समय मांगा गया। जिसमें नार्को व पॉलीग्राफी टेस्ट के आदेश की अगली तारीख दस जनवरी मुकर्रर की गई है। आरोपित अंकित, सौरभ व पुलकित के अधिवक्ता अमित सजवाण ने कहा कि अभियोजन पक्ष की ओर से कोर्ट में न्यायालय की रूलिंग दाखिल करने के लिए समय मांगा है। जिसके बाद अब कोर्ट पूरे मामले में दस जनवरी को अपना फैसला सुनाएगा।
क्या है मामला
पौड़ी निवासी अंकिता 18 सितंबर 2022 को लापता हुई। चार दिन बाद पुलिस ने उसकी हत्या का केस दर्ज कर भाजपा नेता और पूर्व राज्यमंत्री विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य, उसके दोस्त सौरभ और अंकित को गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान पता चला कि अंकिता पर एक वीआईपी को स्पेशल सर्विस देने के लिए दबाव बनाया गया था। वीआईपी के बारे में और हत्या से जुड़े कुछ सवालों का जवाब जानने के लिए एसआईटी ने कोर्ट में तीनों आरोपियों का नार्को और पॉलीग्राफिक टेस्ट कराने की अनुमति के लिए अर्जी दी। पहली सुनवाई में पुलकित और सौरभ ने सहमति प्रदान की जबकि अंकित ने दस दिन का वक्त मांगा। दस दिन बाद हुई अगली सुनवाई में तीनों ने नार्को टेस्ट से इनकार कर दिया। पुलकित और सौरभ ने पूर्व में दी सहमति का पत्र वापस ले लिया।

यह रखी आरोपियों ने शर्ते
कोर्ट के संरक्षण में हो नार्को टेस्ट करवाया जाएं।
टेस्ट की वीडियोग्राफी भी कोर्ट के समक्ष लाइव कराई जाए।
नार्को टेस्ट की वीडियोग्राफी की टेंपरिंग न हो।
इस दौरान वकील को साथ रखने की अनुमति प्रदान की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!