बिग ब्रेकिंग

दिल्ली में कोरोना को काबू करने के लिए फिर संभाल सकते हैं अमित शाह! केन्द्रीय गृह सचिव सोमवार को करेंगे समीक्षा बैठक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से बेकाबू होते कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण ने केंद्र से लेकर दिल्ली सरकार तक सभी को चिंता में डाल दिया है। मौजूदा हालात को देखते हुए केन्द्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला सोमवार को दिल्ली में कोरोना वायरस स्थिति की समीक्षा करेंगे।
गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि केन्द्रीय गृह सचिव क्रमवार आधार पर सभी केन्द्र शासित प्रदेशों की नियमित समीक्षा के तहत सोमवार को दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करेंगे। राजधानी में कोविड-19 के मामलों में अचानक वृद्घि देखने को मिली है। इस बैठक में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और दिल्ली सरकार के शीर्ष अधिकारी बैठक में भाग लेंगे।
शुक्रवार को दिल्ली में एक दिन में सबसे अधिक 5,891 नए मामले सामने आए थे जिससे यहां संक्रमितों का आंकड़ा 3़81 लाख से अधिक पहुंच गया था। दिल्ली में यह तीसरा दिन था, जब एक दिन में पांच हजार से अधिक मामले सामने आए थे। गुरुवार को शहर में कोरोना वायरस के 5,739 मामले सामने आए थे। दिल्ली में शुक्रवार को इस महामारी से 47 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 6,470 पहुंच गई थी।
हालांकि, दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने के पीटे शनिवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि तापमान में कमी और प्रदूषण में वृद्घि के बीच यह त्योहारों के मौसम का एक संयुक्त प्रभाव है। विशेषज्ञों ने भी कहा था कि इस समय ब्व्टप्क्-19 मामले बढ़ सकते हैं। लोग फेस मास्क पहनने को भी कम महत्व दे रहे हैं।
सत्येंद्र जैन ने लोगों से मास्क पहनने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि वायरस का टीका उपलब्ध होने तक लोगों को मास्क को ही टीका समझना चाहिए। जैन ने कहा कि अगर हर कोई मास्क पहने तो कुछ हद तक वायरस के प्रसार को रोका जा सकता है। लकडाउन की तुलना में मास्क पहनने के ज्यादा फायदे हैं।
राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के एक दिन में सर्वाधिक 5,891 नए मामले सामने आने के बाद कुल आंकड़ा 3,81,644 पर पहुंच गया है। दिल्ली सरकार द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, राजधानी में संक्रमण के कारण शुक्रवार को 47 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 6,470 हो गई। गुरुवार को 59,641 नमूनों की जांच के बाद 5,891 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में फिलहाल कोरोना के 32,363 एक्टिव मरीज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!