दिल्ली से आये प्रवासी में मिला कोरोना, 53 हुई संक्रमितों की संख्या

Spread the love

पौड़ी। पौड़ी जनपद में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है। पिछले चार दिनों में एक भी ऐसा दिन नहीं बीता, जब कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया। गुरूवार को भी एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। युवक दिल्ली से पौड़ी आया था। पिछले चार दिनों में जनपद में आठ लोग कोरोना संक्रमित हुए है। जनपद में अब संक्रमितों की संख्या 52 से बढ़कर 53 हो गई है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय परिसर में स्थापित वार रूम से प्राप्त सूचना के अनुसार पौड़ी निवासी 29 वर्षीय युवक विगत 6 जून को दिल्ली से निजी कार से पौड़ी अपने घर आया था। पौड़ी पहुंचने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक की जांच की। जांच के दौरान युवक में हल्के बुखार के लक्षण नजर आये। जिस पर स्वास्थ्य विभाग ने युवक को जिला अस्तपाल पौड़ी में आइसोलेट किया। स्वास्थ्य विभाग ने 8 जून को युवक का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया। गुरूवार को युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। मुख्य चिकित्साधिकारी पौड़ी गढ़वाल डॉ. मनोज बहुखण्डी ने बताया कि पौड़ी निवासी युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। युवक को बेस अस्पताल श्रीनगर के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया है।
ज्ञात हो कि गत बुधवार को बीरोंखाल ब्लॉक निवासी 49 वर्षीय व्यक्ति की जांच रिर्पोट कोरोना पॉजिटिव आई थी। विगत 28 मई को मुम्बई महाराष्ट्र से बस से कोटद्वार आया था। व्यक्ति को राजकीय बेस अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया था। 9 जून को पाबौ और पोखड़ा ब्लॉक निवासी एक-एक युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से 6 जून को युवक को क्वारंटाइन सेंटर से घर भेज दिया गया था। स्वास्थ्य विभाग का कहना था कि युवकों का क्वारंटाइन समय पूरा हो गया था और उनमें कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं थे। स्वास्थ्य विभाग ने दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पाबौ ब्लॉक के कोरोना पॉजिटिव आये युवक और उसके 9 परिजनों को जीएमवीएन गेस्ट हाऊस खिर्सू में फैसलिटी क्वारंटाइन किया था। जबकि पोखड़ा ब्लॉक के पॉजिटिव आये युवक और उसके परिजनों को होम क्वारंटाइन किया गया है। आठ जून को पोखड़ा ब्लॉक के पति-पत्नी समेत पाबौ और दुगड्डा ब्लॉक निवासी चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। पति-पत्नी गाजियाबाद उत्तर प्रदेश और पाबौ, दुगड्डा ब्लॉक निवासी युवक मुम्बई महाराष्ट्र से आये थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!