देश-विदेश

एयरलाइन्स के लिए डीजीसीए की एडवाइजरी, हुड़दंगी यात्रियों पर कार्रवाई न करने से हवाई यात्रा की छवि हो रही धूमिल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। डायरेक्टोरेट जनरल अफ सिविल एविएशन ने शुक्रवार को विमानों में यात्रियों को लेकर हुई हालिया घटनाक्रम पर सभी एयरलाइन्स संचालन प्रमुखों को एडवाइजरी जारी किया है। डीजीसीए ने उड़ानों में हुड़दंगी यात्रियों को संभालने और विनियमों के अनुसार, संबंधित जिम्मेदारियों के संबंध में सभी एयरलाइन्स संचालन प्रमुखों को एडवाइजरी जारी किया। उन्होंने कहा कि एयरलाइन्स द्वारा हुड़दंगी यात्रियों पर कार्रवाई न करने से हवाई यात्रा की छवि खराब हुई है।
डीजीसीए ने कहा कि विमान में अशोभनीय व्यवहार करने वाले यात्रियों के खिलाफ अगर एयरलाइन्स कार्रवाई नहीं करती है तो फिर उसके खिलाफ डीजीसीए कदम उठाएगा। मालूम हो कि हाल ही में एयर इंडिया की एक उड़ान में सी-फ्लायर पर पेशाब करने वाले एक यात्री को लेकर व्यापक नाराजगी के मद्देनजर यह परामर्श जारी किया गया है।
एडवाइजरी जारी करते हुए डीजीसीए ने कहा, हाल के दिनों में महानिदेशालय ने उड़ान के दौरान विमान में यात्रियों द्वारा अशोभनीय व्यवहार और अनुचित आचरण की कुछ घटनाओं पर ध्यान दिया है, जिसमें यह देखा गया है कि पोस्ट होल्डर्स, पायलट और केबिन क्रू सदस्य उचित कार्रवाई करने में विफल रहे हैं।
डीजीसीए ने कहा कि उड़ान के दौरान इस तरह की अप्रिय घटनाओं के प्रति एयरलाइन्स द्वारा कार्रवाई न किए जाने की घटना ने समाज के विभिन्न क्षेत्रों में हवाई यात्रा की छवि को धूमिल किया है। इससे पहले, गुरुवार को डीजीसीए ने एयर इंडिया के अधिकारियों और न्यूयर्क-दिल्ली उड़ान के चालक दल को नोटिस जारी कर पूछा था कि 26 नवंबर की पेशाब करने की घटना को लेकर ड्यूटी में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!