देहरादून आरटीओ में ही बनते रहेंगे डीएल, झाझरा नहीं जाना होगा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। आरटीओ के लाइसेंस से जुड़े काम झाझरा शिफ्ट करने के फैसले पर सरकार ने रोक लगा दी। परिवहन मंत्री चंदनराम दास ने सचिव अरविंद ह्यांकी को ड्राइविंग लाइसेंस से जुड़े कामों को झाझरा स्थित इंस्टीट्यूट अफ ड्राइविंग एंड ट्रेनिंग रिसर्च यानी आईडीटीआर शिफ्ट करने के फैसले को फिलहाल स्थगित रखने को कहा है।
परिवहन सचिव ने तीन दिन पहले इसके आदेश दिए थे। मालूम हो कि अब तक सिर्फ स्थायी लाइसेंस का टेस्ट झाझरा में लिया जा रहा था। पर, नई व्यवस्था में पूरा लाइसेंस अनुभाग 15 दिन में झाझरा ट्रांसफर किया जाना था। इससे लर्निंग डीएल टेस्ट, डुप्लीकेट डीएल, रिन्यूवल या लाइसेंस में पता संशोधन से जुड़े काम भी आईडीटीआर में शिफ्ट होने थे। यह काम शहर से 18 किमी दूर झाझरा शिफ्ट करने विरोध हो रहा था। यह मामला जानकारी में आने पर मंत्री ने इस आदेश को रोक दिया।
मंत्री से मिले अटो रिक्शा यूनियन के पदाधिकारी
अटो-रिक्शा यूनियन ने आरटीओ से डीएल शाखा को झाझरा शिफ्ट करने का विरोध किया। यूनियन ने मंत्री चंदनराम दास से मिलकर इस आदेश को निरस्त करवाने की मांग उठाई थी। यूनियन के अध्यक्ष पंकज अरोड़ा ने बताया कि आरटीओ दफ्तर से डीएल की शाखा को 15 मई तक आईडीटीआर झाझरा शिफ्ट करने की तैयारी है। अफसर आदेश कर चुके हैं। इससे लोगों के साथ ही परिवहन कारोबारियों को भी परेशानी उठानी पड़ेगी। लोगों को शहर से बीस किमी दूर जाना होगा। आईडीटीआर तक जाने के लिए सार्वजनिक सेवा भी नहीं है। सुनसान रास्ता होने पर महिलाओं और युवतियों को भी परेशानी होगी। इस दौरान इंद्र कुकरेजा, रविंद्र डोरा, पूर्व अध्यक्ष राम सिंह, शेखर कपिल, शराफत, राजेंद्र अरोड़ा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!