उत्तराखंड

हरेला पर्व की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के संबंध में डीएम ने ली बैठक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने ाषिपर्णा सभागार कलैक्ट्रेट में हरेला पर्व की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के संबंध में बैठक लेते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने नोडल विभाग, वन विभाग के अधिकारियों से हरेला पर्व के अवसर पर 16 जुलाई को जनपद में आयोजित किए जाने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम के संबंध में विस्तारपूर्वक चर्चा की गई।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि हरेला पर्व के अवसर पर समस्त शैक्षणिक सस्थान, स्कूल, कलेज विभागों को अपने कार्यालय परिसर में 10 पौधे अनिर्वाय रूप से रोपित करने का लक्ष्य दिया जाए तथा जिन कार्यालयों के पास अधिक जगह है वह 50 पौधे अपने परिसरों में रोपित करेंगे। उन्होंने एमडीडीए, नगर निगम, सिंचाई, लोनिवि, के अधिकारियों को अपनी-अपनी भूमि पर वृहद्घ रूप से वृक्षारोपण करने के निर्देश दिए साथ ही निर्देशित किया कि यह भी सुनिश्चित कर लिया जाए कि जिन पौधों को रोपित किया जा रहा है उनके संरक्षण की व्यवस्था भी कर ली जाए। उन्होंने हरेला पर्व के अवसर पर मुख्य कार्यक्रम स्थल रायपुर रोड़ निकट क्रिकेट स्टेडियम में कार्यक्रम स्थल पर व्यवस्थाएं बनाने के निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि हरेला पर्व को मनाते हुए जनपद में वृहद्घ स्तर पर वृक्षारोपण किया जाए इसके लिए नोडल विभाग के अधिकारियों एवं संबंधित विभागों के अधिकारियों को आपसी समन्वय से कार्य करते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने के निर्देश दिए।
बैठक में प्रभागीय वनाधिकारी देहरादून नितीश मणी त्रिपाठी, मुख्य विकास अधिकारी सुश्री झरना कमठान, अपर जिलाधिकारी प्रशासन ड0 एस़के बरनवाल, प्रभागीय वनाधिकारी चकराता कल्याणी एवं प्रभागीय वनाधिकारी कालसी, जिला विकास अधिकारी ,उपजिलाधिकारी मुख्यालय सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!