कोटद्वार-पौड़ी

वजली गांव में जल्द बनेगी पेयजल योजना: डीएम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने कहा कि वजली ग्राम पंचायत के लिए एक करोड़ 70 लाख रुपये की पेयजल योजना को स्वीकृत किया गया है। कहा कि गांव को स्वच्छ बनाना है, तो उसके लिए समय-समय पर सफाई अभियान करना जरूरी है। जिससे गांव की एक अलग पहचान बन सकेगी।
जल मिशन के तहत आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत गांवों में पेयजल लाइन का कार्य भी तेजी से किया जा रहा है, जिससे पेयजल की समस्या का समाधान होगा और ग्रामीणों को समय पर पेयजल उपलब्ध हो सकेगा।
जिलाधिकारी ने वजली गांव में ग्रामीणों को पेयजल शुद्धता की जांच करने हेतु ट्रेनिंग का भी शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि शुद्ध पेयजल की जांच कैसे करें, इसकी जानकारी होना जरूरी है, जिससे शुद्ध पानी पीने के साथ-साथ हमारा शरीर भी स्वस्थ रह सकेगा। जल संस्थान विभाग के कार्मिकों द्वारा ग्रामीणों को पेयजल शुद्धता हेतु जांच की ट्रेनिंग दी गई। डीएम ने जल संस्थान व जल निगम को जिले के सभी ग्राम पंचायतों में भी पेयजल शुद्धता जांच की ट्रेनिंग देने को कहा। इस मौके पर सीडीओ प्रशांत कुमार आर्य, डीडीओ वेद प्रकाश, डीपीआरओ एमएम खान, बीडीओ पौड़ी प्रवीण भट्ट, अधिशासी अभियंता जल संस्थान शिव कुमार राय, एई संजय कुमार, ग्राम प्रधान सीमा रावत आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!