बिग ब्रेकिंग

ईडी की कार्रवाई: बैंक धोखाधड़ी मामले में जब्त कीं 100 करोड़ की संपत्तियां, जानिए क्या है पूरा मामला

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली , एजेंसी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक आदतन अपराधी की 100 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्तियां जब्त की हैं। एजेंसी ने बताया कि इस शख्स ने पुराने कर्ज चुकाने के लिए नए कर्ज लिए और उसके खिलाफ आंध्र प्रदेश में एक आईडीबीआई बैंक की शाखा के एक कथित धोखाधड़ी के मामले से जुड़ी मनी लन्ड्रिंग मामले की जांच भी चल रही है।
ईडी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि धन शोधन निवारण अधिनियम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत रेब्बा सत्यनारायण की आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में स्थित षि भूमियों, मछली पालन के तालाबों, व्यावसायिक स्थानों और फ्लैट के रूप में संपत्तियों को अस्थाई रूप से संलग्न किया गया है।
सत्यनारायण और उसके परिवार के सदस्यों पर धोखाधड़ी करके आईडीबीआई बैंक की राजामुंद्री शाखा से 143 बेनामी संपत्तियों के नाम पर 112़41 करोड़ रुपये के केसीसी (किसान क्रेडिट कार्ड योजना) मछली टैंक कर्ज हासिल करने का आरोप है। उसे पहले इन आरोपों में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था जिसके बाद ईडी ने संज्ञान लिया।
ईडी ने कहा कि कर्ज से मिली इस राशि को पहले कर्ज लेने वालों के खातों में जमा की गई और बाद में अधिकतर राशि नकदी के रूप में निकाल ली गई। ये खाते भी सत्यनारायण ने खोले थे। ये नकदी आरोपी के पास पहुंचती थी जो इसका इस्तेमाल अपने और अपने संबंधियों द्वारा लिए गए पुराने कर्जों को चुकाने और अन्य कुछ कार्यों में किया।
लटरी किंग सैंटियागो मार्टिन की 19़59 करोड़ की संपत्तियां जब्त
इसके साथ ही ईडी ने मनी लन्ड्रिंग के एक मामले में श्लटरी किंगश् सैंटियागो मार्टिन की 19़59 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त की हैं। ईडी के बयान के अनुसार पीएमएलए के तहत जब्त की गईं संपत्तियां तमिलनाडु में भूमि के टुकड़ों के रूप में हैं। ईडी ने सीबीआई के आरोपपत्र के आधार पर सैंटियागो और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!