उत्तराखंड

भाजपा राष्ट्रीय परिषद में चुनाव की रणनीति पर होगी चर्चा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। भाजपा की दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय परिषद बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी, कैबिनेट मंत्री समेत राज्य से 250 प्रतिनिधि इसमें हिस्सा लेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने मंगलवार को यमुना कालोनी में मीडिया से बातचीत में बताया कि हाईकमान ने 16 व 17 फरवरी को राष्ट्रीय परिषद की बैठक बुलाई है। इस दौरान कार्यकर्ताओं को पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत वरिष्ठ पार्टी नेताओं का मार्गदर्शन मिलेगा। भाजपा के सांसद, विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश पदाधिकारी, निकायों के निवर्तमान मेयर, अध्यक्ष, जिला पंचायत अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष व जिला प्रभारी भी मौजूद रहेंगे।
उन्होंने बताया कि परिषद में तय रणनीति को बूथ स्तर तक अमलीजामा पहनाने का काम किया जाएगा। साथ ही प्रदेश से लेकर जिले, मंडल, बूथ एवं पन्ना इकाइयों तक के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को जनता के मध्य जाकर विस्तृत जानकारी साझा की जाएगी। दो दिवसीय बैठक में पहले दिन राष्ट्रीय पदाधिकारी और दूसरे दिन सभी राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों की बैठक होगी।
देश विपक्षविहीन हो रहा हैरू भट्ट ने कहा कि केंद्र और राज्य में सरकारें शानदार काम रही हैं, इसे लेकर जनता में जबरदस्त उत्साह है। उन्होंने यूपी और महाराष्ट्र के ताजा घटनाक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि देश विपक्षविहीन होता जा रहा है। यूपी में इंडिया गठबंधन समाप्त होने और आज महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता का भाजपा में आना इसे पूरी तरह स्पष्ट करता है।
सत्र को लेकर स्पीकर फैसला सर्वमान्य रू भट्ट ने बजट सत्र को लेकर कहा कि यह कहां आयोजित होगा, इस परर स्पीकर एवं सरकार का जो भी निर्णय होगा, वह भाजपा को स्वीकार्य होगा। कुछ विधायकों की सत्र को लेकर व्यक्तिगत राय हो सकती हैं, लेकिन यह विधानसभा अध्यक्ष और सीएम को तय करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!