बिग ब्रेकिंग

नकल माफिया हाकम सिंह की करोड़ों की संपत्ति कुर्क, तहसीलदार रिसीवर नियुक्त

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

हरिद्वार। चर्चित उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) के परीक्षा घोटाले के मास्टरमाइंड हाकम सिंह की हरिद्वार में भी संपत्ति कुर्क हो गई। सोमवार को डीएम के आदेश पर तहसील प्रशासन ने संपत्ति को कुर्क की। डीएम ने संपत्ति का रिसीवर तहसीलदार को नियुक्त कर दिया।
एसटीएफ ने यूकेएसएसएससी परीक्षा घोटाले में ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए दर्जनों आरोपियों को सलाखों पीछे पहुंचाया है, जबकि इसके मास्टरमाइंड हाकम सिंह को भी एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया था। हाकम के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में भी मुकदमा दर्ज किया गया था। परीक्षा घोटाले से करोड़ों रुपये की प्रदेशभर में खरीदी गई संपत्तियों को चिन्हित करते हुए कुर्क करना शुरू कर दिया था।
हरिद्वार में भी रानीपुर झाल के पास एक प्लॉट, निर्माणाधीन भवन को चिन्हित किया गया। हाकम ने बिल्वकेश्वर निवासी एक व्यक्ति से यह संपत्ति खरीदी थी। विवेचक एसटीएफ के इंस्पेक्टर कुंदन सिंह राणा ने संपत्ति से संबंधित रिपोर्ट देहरादून डीएम को भेजी थी।
जहां से कार्रवाई का हवाला देते हुए एसटीएफ के एसएसपी आयुष अग्रवाल ने हरिद्वार डीएम विनय शंकर पांडेय को पत्र भेजा। इसके आधार पर जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने हरिद्वार तहसीलदार को संपत्ति का रिसीवर नियुक्त किया। सोमवार को तहसीलदार रेखा आर्य ने टीम के साथ पहुंचकर संपत्ति को कुर्क कर लिया।
जिलाधिकारी के आदेश पर संपत्ति को कुर्क कर लिया गया है। मौके पर दो प्लॉट अलग-अलग हैं, जिन पर निर्माण कार्य चल रहा था। संपत्ति पर नोटिस भी चस्पा कर दिया गया है।
– रेखा आर्य, तहसीलदार हरिद्वार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!