कोटद्वार-पौड़ी

तेजी से चल रहा कोविड वैक्सीनेशन, शिकायतें भी नहीं हो रही कम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोरोना के खिलाफ चल रही जंग को जीतने के लिए अब स्वास्थ्य विभाग ने कोविड वैक्सीनेशन की गति तेज कर दी है। वैक्सीन की उपलब्धता के आधार पर जिले में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। दुगड्डा ब्लॉक में भी तेजी से कोविड वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन वैक्सीनेशन सेंटर से लगातार लोगों की शिकायतें भी आ रही है।
सोमवार को दुगड्डा ब्लॉक के टीएचआर कौड़िया, कण्वघाटी, दुगड्डा, बल्ली, पौखाल, झंडीचौड़, कलालघाटी, कुंभीचौड़ में 18 से 45 और 45 से अधिक उम्र के लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी। टीएचआर कौड़िया में सोमवार को 18 से 45 उम्र के लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई गई। इस सेंटर में 500 से अधिक लोगों ने वैक्सीन लगाने के लिए स्लॉट बुक कराये थे। वैक्सीन लगाने आये लोगों का कहना है कि स्लॉट बुक कराने के बावजूद भी वैक्सीन लगाने के लिए सेंटर में टोकन दिया जा रहा है, जो गलत है। अगर टोकन के अनुसार ही वैक्सीन लगाई जानी है तो स्लॉट बुक कराने का फायदा ही क्या है। वहीं कई वैक्सीनेशन सेंटर में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोग सुबह ही अपना नंबर लगा के घर चले जा रहे है और जब वह सेंटर में वैक्सीन लगाने के लिए आ रहे तो उनका नंबर चला जा रहा है। ऐसे में लोग वैक्सीनेशन सेंटर में हंगामा काटना शुरू कर दे रहे है। वैक्सीन लगाने आई एक महिला ने बताया कि उसने 10 से 11 बजे का स्लॉट बुक कराया था। सुबह साढ़े 9 बजे वह वैक्सीन लगाने के लिए टीएचआर कौड़िया में पहुंची। उसे आधे घंटे बाद पता चला कि वैक्सीन लगाने के लिए टोकन भी लेना पड़ेगा। महिला ने बताया कि करीब डेढ़ बजे उसे वैक्सीन लग पाई। दुगड्डा ब्लॉक के कोविड वैक्सीनेशन नोडल प्रभारी डॉ. शैलेंद्र बड़थ्वाल ने बताया कि एक साथ 100 से 150 लोगों का स्लॉट बुक कराया गया है। सेंटर के अंदर व्यवस्थाएं बनाने के लिए टोकन दिये जा रहे है। सोमवार को टीएचआर कौड़िया में करीब 500 लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई गई। उन्होंने बताया कि मंगलवार को झंडीचौड़ और जीआईसी बल्ली में 18 से 45 वर्ष के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।
जनपद पौड़ी गढ़वाल के सीएमओ डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण से सुरक्षा के लिए टीकाकरण ही एक मात्र विकल्प है। कोरोना जैसी महामारी से स्थाई रूप से मुक्त होने के लिए जिले में लगातार कोरोना जांच एवं टीकाकरण कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। वैक्सीन की उपलब्धता के अनुसार वैक्सीनेशन किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन लगाते समय स्वास्थ्य कर्मियों का सहयोग करें। स्वास्थ्य विभाग सभी को वैक्सीन लगाने का प्रयास कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!