बिग ब्रेकिंग

अस्पतालों का फायर अडिट, हर दिन जारी हो पूर्वानुमान- गर्मियों के मौसम को लेकर पीएम मोदी ने की हाई लेवल मीटिंग

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एएनआई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को आगामी गर्मी के मौसम की तैयारियों को लेकर एक उच्घ्चस्घ्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी को बैठक में आने वाले कुछ माहीनों के दौरान भारतीय मौसम विभाग के मौसम पूर्वानुमान और सामान्य मानसून की संभावना के बारे में जानकारी दी गई।
बैठक के दौरान पीएम मोदी को रबी फसलों पर मौसम के प्रभाव और प्रमुख फसलों की संभावित उपज के बारे में बताया गया। पीएमओ द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, बैठक में सिंचाई जल आपूर्ति, चारा और पेयजल की निगरानी के लिए चल रहे सभी प्रयासों की भी समीक्षा की गई। पीएम मोदी ने कहा कि ग्रीष्मकालीन मौसम के कारण नागरिकों, चिकित्सा पेशेवरों, नगर निगम और पंचायत अधिकारियों, आपदा मोचन टीमों जैसे अग्निशामकों आदि सहित विभिन्न हितधारकों के लिए अलग से जागरूकता सामग्री तैयार की जानी चाहिए।
उन्होंने काह कि गर्मी के मौसम में क्या किया जाना चाहिए और क्या नहीं किया जाना चाहिए इसके लिए एक प्रोटोकल तैयार किया जाना चाहिए। पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सभी अस्पतालों के आग लगने से बचाव संबंधी उपायों की विस्तृत अडिट की आवश्यकता पर जोर दिया और कहा कि अग्निशमन विभाग की ओर से सभी अस्पतालों में मक फायर ड्रिल किया जाना चाहिए। उन्होंने इस दौरान जंगल की आग से निपटने के लिए एक समन्वित प्रयास की आवश्यकता पर बल दिया। पीएम मोदी ने जंगल की आग को रोकने और उससे निपटने के प्रयासों के लिए प्रणालीगत परिवर्तन किए जाने की आवश्यकता जताई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!