बिग ब्रेकिंग

राबड़ी आवास से 5 घंटे बाद निकली सीबीआई की टीम, तेजस्वी बोले- 2024 तक यह सिलसिला चलता रहेगा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पटना, एजेंसी। राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव की पत्नी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर सोमवार सुबह ब्ठप् की टीम पहुंची। करीब 5 तक राबड़ी देवी से पूछताछ के बाद टीम राबड़ी आवास से बाहर निकली। सीबीआई अधिकारियों ने मीडियो बातचीत करने की कोशिश लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया और चले गए। टीम जमीन के बदले नौकरी केस में पूछताछ कर रही है। इस केस में लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती समेत 14 लोग आरोपी हैं। 15 मार्च लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है। जिस समय टीम पहुंची, राबड़ी देवी विधान परिषद् जाने की तैयारी कर रही थीं।
इस मामले में डिप्टी सीएम ने कहा कि राबड़ी आवास पर ब्ठप् की टीम पूछताछ कर रही है। इस मामले पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि हम तो निकल गए थे। इसके बाद पता चला कि सीबीआई की टीम पहुंची है। बताया कि जमीन के बदले नौकरी केस में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से पूछताछ कर रही है। देखिए, हमलोग तो निश्चिंत हैं। हर महीने सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स आते रहते हैं। 2024 तक यह सिलसिला चलता रहेगा। इससे हमलोगों को कोई फर्क नहीं पड़ा। जब कोई गलत हुआ नहीं तो उसकी चिंता हमलोगों को नहीं है।
इधर, राबड़ी आवास के बाहर राजद समर्थक धरने पर बैठ गए हैं। उनका कहना है कि लालू प्रसाद सिंगापुर से लौटे हैं। उनकी थोड़ी सी सक्रियता बढ़ी और एक कार्यक्रम में उन्होंने जनता को संबोधित किया। इसके बाद केंद्र सरकार भयभीत हो गई। बिहार में सबलोग होली की तैयारी में लगे हैं और भाजपा वालों सीबीआई की टीम भेजी है। संस्थाओं का दुरुपयोग किया है। 2024 के चुनाव में जनता इसका माकूल जवाब देगी।
विधान परिषद् सदस्य और उनके मुंहबोले भाई सुनील कुमार सिंह भी वहीं मौजूद थे। लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव करीब साढ़े 11 बजे विधानसभा के लिए गाड़ी में बैठकर निकले। इसके बाद वह करीब डेढ़ बजे साइकिल से वापस विधानसभा लौटे। राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव सिंगापुर से किडनी ट्रांसप्लांट कराकर पिछले महीने ही भारत लौटे हैं।
सूत्रों की मानें ताेसीबीआई की टीम द्वारा पूछताछ का कार्यक्रम पहले से तय था। इसके लिए ब्ठप् ने नोटिस भेजी थी। पहले तो यह पूछताछ ब्ठप् कार्यालय में होने वाली थी, लेकिन बाद राबड़ी आवास पर पूछताछ करने के लिए टीम पहुंची। सोमवार सुबह एक दर्जन अधिकारी 3 गाड़ी से राबड़ी आवास पहुंचे। ब्ठप् की टीम ने पिछले साथ मई और अगस्त में लालू-राबड़ी उनके करीबियों के 17 ठिकाने पर पहुंची थी।
इधर, सीबीआई की टीम पहुंचे की सूचना पर राबड़ी आवास के बाहर राजद समर्थकों की भीड़ जुट गई। समर्थक केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी करने लगे। उनका कहना है कि मोदी सरकार लालू-तेजस्वी से डरी हुई है इसलिए ब्ठप् की टीम को यहां भेजा है। राजद विधायक ने कहा कि लालू परिवार को ट्रर्चर करने, धमकाने और सरेंडर के लिए सीबीआई की टीम यहां भेजी है। गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि लालू और तेजस्वी किसी कीमत पर झुकने वाले नहीं है। जनता इसका माकूल जवाब 2024 में देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!