देश-विदेश

महाप्रबंधक ने उत्घ्तर रेलवे की प्रगति की समीक्षा की

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रेलवे स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं में वृद्घि पर बल
गतिशीलता वृद्घि, संरक्षा और ढांचागत कार्यों की समीक्षा
समयपालनबद्घता में सुधार पर बल
जयन्त प्रतिनिधि।
नई दिल्ली, संरक्षा को बहतर बनाने के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वालों को संरक्षा पुरस्कार प्रदान किए गए एवं एक संरक्षा पुस्तिका का अनावरण भी किया गया
उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक श्री आशुतोष गंगल ने उत्तर रेलवे के प्रमुख विभागाध्यक्षों और मंडल रेल प्रबंधकों के साथ उत्घ्तर रेलवे की कार्य प्रगति की समीक्षा की । बैठक में स्टेशनों पर प्लेटफार्मों का विस्तार, प्लेटफर्मों के लेवल में वृद्घि, वशेबल एप्रनों, दूसरे प्रवेश द्वार का प्रावधान, फुट-ओवर ब्रिजों, एस्घ्केलेटरों, दिव्घ्यांगजनों के लिए लिफ्टों की सुविधा, मुखद्वार सहित स्घ्टेशन भवन का सुधार जैसी यात्री सुविधाएं उपलब्घ्ध कराने पर चर्चा की गयी। उन्घ्होंने गतिशीलता वृद्घि, विकासात्मक बुनियादी कार्यों, मालभाड़ा लदान और रेलपथों पर संरक्षा की भी समीक्षा की।
कार्य प्रगति की समीक्षा के साथ-साथ महाप्रबंधक ने यात्रियों और रेल सम्घ्पत्ति की संरक्षा एवं सुरक्षा के लिए उच्घ्चतर मानकों को बनाए रखने में उत्कृष्ट योगदान देने वाले पंच रेल कर्मचारियों को सजगता के लिए संरक्षा पुरस्कार प्रदान किए गए । इस अवसर पर महाप्रबंधक ने एक संरक्षा पुस्तिका का अनावरण भी किया ।
श्री गंगल ने बताया कि मालभाड़ा परिवहन में रलिंग स्घ्टक के बेहतर उपयोग के लिए उत्घ्तर रेलवे ने दिनांक 14़07़2022 से 20़047़2022 के बीच 1105 क्रेक रेलगाडियों का परिचालन किया । उन्घ्होंने कहा कि इस तरह की और अधिक रेलें चलाई जायेंगी । उन्होंने मानव शक्ति और क्रू के बेहतर प्रबंधन की आवश्घ्यकता पर बल दिया।
महाप्रबंधक ने रेलगाड़ियों की समयपालनबद्घता के बेहतर रिकर्ड को बनाए रखने और गतिशीलता को बढ़ाने से संबंधित कार्यों में तेजी लाने तथा कार्यों की प्रगति की जांच के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्घ्होंने रेलपथों और वैल्डों के अनुरक्षण मानकों को बेहतर बनाने तथा रेलपथों के निकट पड़े स्घ्क्रैप को हटाने के लिए जोन पर किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की। महाप्रबंधक ने पेडों की छटाई करने और रेलपथों के आसपास उग आई वनस्पतियों को साफ किए जाने के कार्यों का जायजा लिया।
श्री गंगल ने रेल परिचालन में मानवीय असफलताओं को कम करने तथा रेल दरारों और रेल वैल्घ्डों की गहन निगरानी करने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि इन कामों में कोई त्रुटि नहीं होनी चाहिए। उन्होंने अधिकारियों से कार्यों की प्रगति और रेल परिचालन से संबंधित निरीक्षणों को बढ़ाने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि खाद्यान्घ्नों एवं अन्य मदों के लदान में प्रत्येक गुजरते माह के साथ वृद्घि हुई है।
उत्तर रेलवे अपने उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित, सुगम और बेहतर सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्घ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!