उत्तराखंड

अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत दून पुलिस द्वारा निकाली गई भव्य ष्तिरंगा रैली

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। 75 वे स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित किए जा रहे अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत दून पुलिस द्वारा निकाली गई भव्य तिरंगा रैली
आजादी की 75 वी वर्षगांठ पर लोगों में देशभक्ति, राष्ट्रीय गौरव तथा अपनेपन की भावना को पैदा करने के उद्देश्य से ’हर घर तिरंगा’ थीम के तहत समूचे देश में ’अमृत महोत्सव’ मनाया जा रहा है, इसके तहत देश के विभिन्न स्थानो पर लोगों को ’हर घर तिरंगाश् अभियान से जुड़ने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से ’तिरंगा यात्रा’ का आयोजन किया जा रहा है। लोगों के मध्य इसी देश भक्ति की अलख को जगाने के उद्देश्य से आज दिनांक 14/08/22 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून दलीप सिंह कुंवर, के नेतृत्व में देहरादून पुलिस द्वारा पुलिस लाइन देहरादून से 100 मीटर लम्बे तिरंगे के साथ ’तिरंगा यात्रा’ का आयोजन किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा मोटर साइकिल पर सवार होकर हाथों में तिरंगा लिये स्वयं तिरंगा यात्रा की अगुवाई की गयी। तिरंगा यात्रा पुलिस लाइन देहरादून से शुरू होकर रेस कोर्स चौक, दून चौक, दर्शन लाल चौक, घंटाघर, दिलाराम चौक से होते हुए मसूरी डायवर्जन तथा मसूरी डायवर्जन से वापस ई0सी0 रोड होते हुए पुलिस लाइन पर आकर समाप्त हुई। तिरंगा यात्रा के दौरान भारत माता के जयकारों तथा देशभक्ति से ओतप्रोत गानों की धुन के बीच जनपद पुलिस द्वारा आजादी के दीवानों की याद में मनाए जा रहे ’अमृत महोत्सव’ कार्यक्रम के तहत राष्ट्र भक्ति व अपनेपन की भावना को मजबूती प्रदान करने के लिए लोगों से श्हर घर तिरंगा’ लगाने की अपील की गई। तिरंगा यात्रा के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा नव युवकों से अपील की गयी कि भारत को एक सशक्त राष्ट्र के रूप में दुनिया के सामने लाने में उनकी भूमिका महत्वपूर्ण है, इसलिए वे सभी जिस क्षेत्र में भी काम कर रहे हो, वहां पूर्ण आत्मीयता, सृजनात्मकता व सकारात्मकता के साथ अपना 100 प्रतिशत देने का प्रयास करें, यही आजादी के अमर शहीदों के लिए उनकी ओर से सच्ची श्रद्घांजलि होगी, जो उनके सशक्त भारत निर्माण की कल्पना को साकार करेगी। हम सभी के लिए स्वतंत्रता दिवस एक सुनहरा मौका है इसलिए स्वतंत्रता दिवस की 75 वी वर्षगांठ के अवसर पर हम सब मिलकर यह प्रण करें कि हम इस मौके पर अपने अंदर मौजूद एक अवगुण का परित्याग कर राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दें। खासतौर पर ऐसे नवयुवक, जो नशे की गिरफ्त में है, वह इस मौके पर एक दृढ़ संकल्प के साथ नशे का परित्याग कर एक नई भविष्य की ओर अपने कदम बढ़ाए।
तिरंगा यात्रा में पुलिस अधीक्षक यातायातध्नगरध्ग्रामीण, जनपद के समस्त क्षेत्राधिकारी, नगर क्षेत्र के समस्त थाना प्रभारी, हक मोबाइल, लीमा मोबाइल, इन्टरसेप्टर वाहन, चीता मोबाइल, अग्निशमन वाहन, हाइवे पैट्रोल कार, सिटी पैट्रोल कार, बम डिस्पोजल वाहन, दंगा नियंत्रण वाहन सम्मिलित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!