बिग ब्रेकिंग

हरियाणा में राहुल गांधी बोले- किसानों का नहीं अरबपतियों का कर्जा माफ किया गया

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चंडीगढ़, एजेंसी । पंजाब में तीन दिवसीय खेती बचाओ रैली के बाद मंगलवार को राहुल गांधी हरियाणा पहुंचे। यहां कुरुक्षेत्र के पेहोवा में राहुल गांधी ने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि छह साल में मोदी सरकार ने देश के गरीब के लिए कोई काम नहीं किया। रात को आठ बजे मोदी ने नोटबंदी की। गरीब लाइन में लगा रहा। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार खत्म होगा लेकिन बाद में सरकार ने तीन लाख पचास हजार करोड़ रुपये हिंदुस्तान के सबसे धनवान लोगों केमाफ किए। जीएसटी के बारे में छोटे व्यापारी को कुछ नहीं पता।
कोरोना में मजदूरों को भूखे-प्यासे पैदल चलने को मजबूर होना पड़ा। किसान का मोदी सरकार ने एक रुपये माफ नहीं कियालेकिन आमिरों काकर्जा माफ किया। अब किसानों को परेशान कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि हम किसानों को आजादी दे रहे हैं। अगर उन्होंने ये कानून किसानों के लिए बनाए हैं तो हरियाणा-पंजाब और राजस्थान में आंदोलन क्यों हो रहे हैं। राज्यसभा और लोकसभा में डिबेट क्यों नहीं की। कोरोना काल में मोदी सरकार ये कानून इसलिए लेकर आईकि इस दौरान किसान लड़ नहीं पाएगा। लेकिन मोदी देश के किसानों को नहीं समझते हैं।
सिस्टम को तोड़ना चाहते हैं मोदी
एमएसपी, खरीद और मंडी का सिस्टम किसानों को और हिंदुस्तान को खाद्य सुरक्षा देने के लिए बनाया गया है। इसमें एक-एक कड़ियां हैं। अगर एक कड़ी तोड़ी तो पूरा सिस्टम नष्ट हो जाएगा। मंडी खत्म होने से मजदूर, किसान, आढ़ती मंडी खत्म होने से बेरोजगार हो जाएंगे। पीएम मोदी एमएसपी, मंडी और फसल खरीद को तोड़ना चाहते हैं। एक बार यह सिस्टम टूट गया तो आपको अपना मूल्य नहीं मिलेगा। आपकी जमीन छीन ली जाएगी। आपकीजमीन पर मल बनेंगे और बड़े-बड़े फ्लैट बनेंगे। लेकिन हिंदुस्तान का किसान और मजदूर इन जगहों पर नहीं जा पाएगा। हम चाहते हैं कि आपको आपका अधिकार मिले। नरेंद्र मोदी अंबानी और आडानी के लिए रास्ता साफ कर रहे हैं। पहले नोटबंदी, जीएसटी अब इन कानूनों से रास्ता साफ कर रहे हैं।
कूड़े दान में डाल देंगे ये तीनों कानून
खाद्य सुरक्षा का ढांचा अगर तोड़ दिया गया तो पूरा हिंदुस्तान गुलाम बनेगा। आज 10 रुपये में मिलने वाली सामान कल पचास रुपये में मिलेगा। ये पैसे किसान-मजदूर को नहीं जाएंगे। ये सीधे अंबानी और अडानी को जाएंगे। इसलिए हम पूरे देश में किसानों के साथ खड़े हैं। हमारी सरकार आई तो इन कानूनों को हम कूड़े दान में डाल देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!