उत्तराखंड

पूर्णागिरि में नए साल के मेले की तैयारियां अधूरी, श्रद्घालुओं को करना पड़ सकता है अव्यवस्थाओं का सामना

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चम्पावत। नए साल के मेले में महज तीन दिन का समय रह गया है। लेकिन पूर्णागिरि में नए साल के मेले की तैयारियां अधूरी हैं। इससे माता के दर्शन को आने वाले श्रद्घालुओं को नए साल में अव्यवस्थाओं का सामना करना पड़ सकता है। धाम के पुजारियों ने समस्याओं के जल्द समाधान की मांग की है।
मंदिर समिति के अध्यक्ष किशन तिवारी, उपाध्यक्ष नीरज पांडेय, सचिव सुरेश तिवारी, मोहन पांडेय आदि का कहना है कि पूर्णागिरि दर्शन को आने वाले श्रद्घालुओं को पानी की मुख्य समस्या से जूझना पड़ता है। सीएम घोषणा में शामिल लादीगाड़ पंपिंग योजना से पूर्णागिरि के श्रद्घालुओं की प्यास बुझाने की कोशिश अब तक कामयाब नहीं हुई। इसके अलावा चार साल से खराब पड़ा जनरेटर अब तक ठीक नहीं हो सका। इस वजह से बिजली जाने पर लोगों का दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कहा कि मंदिर के आस-पास कूड़े का अंबार लगा हैं। जिसका निस्तारण नहीं हो सका। पुजारियों ने बाटनागाड़ में ट्रांसफार्मर लगाए जाने की भी मांग की है। इसके अलावा स्वास्थ्य सुविधाएं दिए जाने, मंदिर में जाली रिपेयरिंग किए जाने, टूटी टाइल्स की मरम्मत नए साल से पहले करने की मांग की है। ताकि नए साल में बाहरी राज्यों से आने वालों को परेशानी न हो। जिला पंचायत एएमए भगवत पाटनी ने बताया मेले में पार्किंग, कूड़ा निस्तारण, पानी, बिजली आदि के उचित इंतजाम किए जा रहे हैं।
पुलिस ने पार्किंग स्थलों का निरीक्षण किया
टनकपुर। नव वर्ष में आने वाली भीड़ को देखते हुए पुलिस मुस्तैद नजर आ रही है। मंगलवार को पुलिस ने पूर्णागिरि में पार्किंग स्थलों का स्थलीय निरीक्षण किया। एसएसआई बची सिंह बिष्ट ने बताया कि उन्होंने टीम के साथ मिलकर किरोड़ा पार्किंग स्थल, बूम पार्किंग स्थल, ठुलीगाड़ और भैरव मंदिर पार्किंग स्थलों का निरीक्षण किया। नेपाल स्थित सिद्घबाबा दर्शन को जाने वाले श्रद्घालुओं के पार्किंग स्थलों के भी उचित इंतजाम किए जा रहे हैं।
नव वर्ष से पहले सभी विभागीय अधिकारियों से अपनी तैयारी पूरी करने के निर्देश दिए हैं। मेले में श्रद्घालुओं को किसी प्रकार की दिक्कत न हो, इसके लिए सारे इंतजाम किए जा रहे हैं। -सुंदर सिंह तोमर, एसडीएम, टनकपुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!