देश-विदेश

दुनिया के कई देशों में घातक हो रहा है डेल्टा और डेल्टा प्लस वैरिएंट, बीते 24 घंटों में सामने आए कई मामले

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली (एजेंसियां)। पूरी दुनिया में लगातार डेल्टा और डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले बढ़ रहे हैं। इसको देखते हुए कई बार विश्घ्व स्वास्थ्य संगठन चेतावनी दे चुका है। बीते 24 घंटों के दौरान भी कई देशों में इस जानलेवा वैरिएंट के कई मामले सामने आए हैं।
रायटर के मुताबिक तुर्की में डेल्घ्टा प्लस वैरिएंट के तीन नए मामले सामने आए हैं। इस तरह से देश के 30 प्रांतों में से डेल्टा वैरिएंट के अब तक कुल 284 मामले सामने आ चुके हैं।
एएफपी ने खबर दी है कि आयरलैंड में सामने आने वाले कुल मामलों में से 70 फीसद में डेल्टा वैरिएंट की पुष्टि की गई है। एक वरिष्घ्ठ पब्लिक हेल्थ अधिकारी के मुताबिक देश में इसके 365 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद यहां पर अब तक सामने आने वाले कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 274306 हो गई है। अधिकारी का कहना है कि डेल्घ्टा वैरिएंट देश में लगातार खतरे का सबब बना हुआ है। उनका ये भी कहना है कि सभी लोगों को वैक्सीन पर पूरा भरोसा है।
एपी के मुताबिक इंडोनेशिया में भी इस वैरिएंट का प्रकोप देखा जा रहा है। शनिवार से रविवार के बीच यहां पर आक्सीजन खत्म होने की वजह से 60 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। बीते 24 घंटों के दौरान यहां पर 29754 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद इनकी संख्या बढ़कर 2313829 तक पहुंच गई है। अब तक यहां पर 61140 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।
आईएएनएस का कहना है लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि देश में सामने आने वाले आधे मामलों में डेल्घ्टा वैरिएंट की पुष्टि हुई है। बीते 24 घंटों के दौरान यहां पर 101 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 46 मामले डेल्टा वैरिएंट के हैं। यहां पर बीते 24 घंटों के दौरान दो मरीजों की मौत भी हुई है।
नामीबिया में डेल्घ्टा वैरिएंट का पहला मामला सामने आया है। देश के स्घ्वास्घ्थ्घ्य मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि देश में मई से जून के बीच 18 सैंपल टेस्घ्ट किए गए जिनमें से 17 में ये जानलेवा वैरिएंट होने की पुष्टि इसकी जिनोम सिक्घ्वेंसिंग के बाद की गई है। एपी के मुताबिक इंडोनेशिया में भी लगातार कोरोना के नए मामले बढ़ रहे हैं। यहां पर डेल्घ्टा वैरिएंट के मामलों में भी तेजी आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!