देश-विदेश

केरल: वायनाड में रेव पार्टी का भंडाफोड़, माकपा नेता की हत्या का दोषी समेत 16 हिरासत में

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

वायनाड, एजेंसी। केरल पुलिस ने वायनाड जिले में सोमवार देर रात एक रेव पार्टी का भंडाफोड़ किया। इस दौरान पुलिस ने सनसनीखेज राजनीतिक हत्या मामले के एक दोषी समेत 16 लोगों को हिरासत में लिया। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस के एक दल ने पहाड़ी जिले में पदिनजारेथरा गांव के एक रिसर्ट में छापा मारा और नशीले पदार्थ बरामद किए।
पुलिस के मताबिक, इस संबंध में जिन 16 लोगों को हिरासत में लिया गया है, उनमें 2012 में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के बागी नेता टीपी चंद्रशेखरन की हत्या के संबंध में दोषी ठहराया गया किरमानी मनोज भी शामिल है। अधिकारियों ने बताया कि पैरोल पर रिहा किए जाने के बाद मनोज पार्टी में शामिल हुआ था।
कंबालाक्कड़ मोहसिन नामक एक कुख्यात गैंगस्टर ने अपनी शादी की सालगिरह पर इस पार्टी का आयोजन किया था।
इस बीच वटाकारा से विधायक केके रेमा ने आरोप लगाया कि चंद्रशेखरन के हत्यारों को राज्य में सत्तारूढ़ माकपा से संरक्षण मिल रहा है। मनोज की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए चंद्रशेखरन की पत्नी रेमा ने कहा कि वह आश्चर्यचकित नहीं हैं क्योंकि यह एक ज्ञात तथ्य है कि चंद्रशेखरन हत्याकांड के दोषी माकपा के संरक्षण में रह रहे हैं।
उन्होंने कहा कि वे (दोषी) कोविड-19 महामारी के फैलने के बाद से पिछले दो वर्षों से पैरोल पर हैं। उन्होंने सरकार की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि राज्य पुलिस की खुफिया शाखा मनोज जैसे दोषियों की गतिविधियों पर नजर रखने में विफल रही जो पैरोल पर हैं। रेमा पूर्व माकपा नेता चंद्रशेखरन द्वारा स्थापित आरएमपी की नेता हैं। चंद्रशेखरन की कथित तौर पर माकपा कार्यकर्ताओं ने चार मई 2012 को हत्या कर दी थी।

फुल टाइम टूरिज्म, पार्ट टाइम राजनीतिय राहुल के विदेशी दौरे को लेकर बोले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी
नई दिल्ली, एजेंसी। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने राहुल गांधी के उनके हालिया निजी विदेशी दौरे को लेकर निशाना साधा है। नकवी ने मंगलवार को कहा कि सबसे पुरानी पार्टी के नेता को फुल टाइम टूरिज्म, पार्ट टाइम राजनीति की पुरानी आदत है। इसके साथ-साथ नकवी ने पीएम मौदी के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा में हुई चूक को लेकर भी विपक्ष पर पलटवार किया है।
नकवी ने कहा, प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर कुछ पार्टियां जिस तरह की राजनीतिक साजिश दिखा रही हैं, वह गंभीर चिंता का विषय है। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए नकवी ने कहा कि ग्रैंड ओल्ड पार्टी ने ब्रैंड नेताओं की राजनीतिक पांखड और अंशकालीन राजनीतिक की पुरानी आदत है।
उन्होंने आगे कहा कि वास्तव में मैं हैरान हूं कि किस तरह से पार्टी पंजाब में अपनी सरकार की ओर से पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक से ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है। दरअसल, पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार ने कहा है कि राज्य के दौरे के दौरान पीएम मोदी को कोई खतरा नहीं था।
पांच राज्यों के आगामी विधानसभा चुनावों पर केंद्रीय मंत्री ने कहा, ष्बीजेपी हमेशा जमीन पर काम करने वाली पार्टी रही है। चाहे चुनाव हो या जनता की चिंता का विषय, हमारे कार्यकर्ता हमेशा लोगों से जुड़े रहते हैं और हर समस्या के समाधान की दिशा में काम करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!