बिग ब्रेकिंग

खरगे ने बागेश्वर धाम सरकार पर कसा तंज; बोले- बिना सोचे-समझे नौजवान बन रहे साधु, दिखा रहे जादू-चमत्कार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रायपुर/भाटापारा, एजेंसी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आज गुरुवार को भाटापारा में श्रमिक सम्मेलन में बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री पर तंज कसते हुए बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग जादू दिखाते हैं। जंतर-मंतर दिखाते हैं। आजकल बगैर सोचे-समझे बहुत से नौजवान लोग भी साधु बन रहे हैं। मैं किसी का नाम नहीं लेना चाहता। जंतर मंतर जंतर मंतर बताते हैं, लेकिन सतनामी समाज के गुरु अपने जीवन में दुखों को सहन करके, संघर्ष करके, लोगों को बचाने के लिए, धर्म के रास्ते में लाने के लिए और अच्छाई दिखाने के लिए काम किया है। आजकल ऐसी विचारधारा के लोग देश में बहुत कम हैं। छत्तीसगढ़ में खास करके गुरु घासीदास जो सतनामी पंथ के स्थापना करने में बहुत बड़ा हाथ था और उनकी वजह से ही सतनामी पंथ यहां पर स्थापित हुआ। सही मार्ग किसी ने बताया तो वो घासीदास ने बताया था।
बता दें कि एक तरफ जहां मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ समेत कांग्रेस के कई दिग्गज नेता बागेश्वर धाम जाकर पंडित धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में जाकर उसने भेंट-मुलाकात कर रहे हैं। बीजेपी के नेता भी बागेश्वर धाम सरकार का दर्शन करने उनके दरबार में जाते रहते हैं। ऐसे में खरगे का बयान आने से बागेश्वर धाम के अनुवायी और समर्थकों में भारी निराशा है।
कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं सुना आज रायपुर में जेपी नोएडा भी आए हैं। अमित शाह भी आए हैं। वो सोच रहे होंगे कि इस बलौदाबाजार में क्या चल रहा है। यहा सब हिसाब किताब रखते हैं। हमारे लोग कहां-कहां आते-जाते हैं, उसके पीछे बीजेपी की सीआईडी लगी रहती हैं, जो बताते है कि इतने लोग आए थे। उनको भी मालूम होगा कि आप इतने लोग जोश के साथ कांग्रेस पार्टी के पीछे हो, साथ हो और सीएम बघेल के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। कांग्रेस के पूरे मिनिस्टर एक होकर काम कर रहे हैं। एक होकर जब काम करते हैं, तो कोई हटा नहीं सकता। जब एक लकड़ी रहती है, तो कोई भी तोड़ सकता है, लेकिन 10 लकड़ियां मिलकर हो तो कभी टूटता नहीं है। आज जो काम किया यह बहुत बड़ा काम है। उन्होंने कहा कि जब हमारी सरकार थी, हमने आनेक स्कीम सेंट्रल गवर्नमेंट में लाए थे। जितने भी स्कीम से प्रोजेक्ट फंड का हो, जो मजदूरों को मिलने का हक था उसे हमने देने की कोशिश की। अब भाजपा सरकार आने के बाद मजदूरों के जो कानून थे उनको कमजोर किया। सभी को कमजोर करते चले गए सिर्फ अमीरों के लिए जो कानून बना उसको बनाते गए, उनको जो फायदा देना वह देते गए।
आज छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में कम से कम आज 2 हजार 300 करोड़ रुपय की स्कीम लागू हो गई है। इससे पहले भी हमने जो भूमिपूजन की थी, उसका भी 266 करोड़ यहां पर सबको दिया गया है। ऐसा कार्यक्रम शायद किसी राज्य में भी नहीं होता होगा। मैं कहूंगा कि ऐसा कार्यक्रम 15 साल में रमन सिंह तो देखा नहीं होगा। उनको मिले 15 साल और हमको मिले 5 साल, जो 5 साल में हम इतना कुछ करते हैं, किसानों के लिए, किसान मजदूर के लिए, स्त्रियों के लिए, बच्चों के लिए, सबके लिए जब हम काम कर रहे हैं। इसे देखकर शायद बीजेपी वाले हैरान होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!