उत्तराखंड

कोर्ट के आदेश पर 6 आरोपियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रपुर। प्रथम अपर सिविल जज न्यायिक मजिस्ट्रेट के आदेश पर पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ अपने ही चौकीदार की हत्या करने के आरोप में मुकदमा कायम कर दिया है।
मनोहर सिंह निवासी ग्राम उनई मकरूका बहेड़ी बरेली ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र दिया था। बताया कि उनके गांव का ही रहने वाला मोहन सिंह स्क्रैप कारोबारी है। उसने किच्छा की लोटस कंपनी में स्क्रैप खरीदा था, जिसके लिये उनके बेटे सुरेंद्र सिंह को बतौर चौकीदार कंपनी परिसर में तैनात कर दिया था। बताया कि मोहन सिंह ने स्क्रैप मनोज गुर्जर, मोबीन, मामू उर्फ कलुआ, सरताज, जुल्फकार और रवि निवासीगण सिकंदराबाद (यूपी) को बेच दिया था। इन लोगों ने भी सुरेंद्र को बतौर चौकीदार तैनात रखा। बताया कि कुछ दिन पहले सुरेंद्र ने फोन कर जानकारी दी थी कि उक्त सभी स्क्रैप कारोबारी एक-दूसरे से धोखाधड़ी करते हैं, विरोध करने पर धमकाया जाता है। उसका कहना था कि आरोपी 12 हजार रुपये वेतन भी नहीं दे रहे यहां तक कि बहन की शादी में जाने के लिये भी वेतन नहीं दिया। उसने जान का खतरा जताते हुये कहा था कि वेतन मिलने पर वह नौकरी छोड़ देगा।
इसी बीच तीन मई को एक फोन के बाद उन्हें बताया गया कि सुरेंद्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। मनोहर ने आरोप लगाया कि मनोज गुर्जर, मोबीन, मामू उर्फ कलुआ, सरताज, जुल्फकार और रवि ने ही सुरेंद्र की हत्या की और शव फंदे पर लटकाकर आत्महत्या का रूप दिया। आरोप था कि मामले में तहरीर देने पर भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। मनोहर ने आरोपियों पर जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया। कोर्ट के आदेश पर अब पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!