कोटद्वार-पौड़ी

कोटद्वार में कोरोना संक्रमण की संभावना सबसे अधिक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को कहा
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। सिविल जज (सी.डी.) एवं सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण पौड़ी गढ़वाल इन्दु शर्मा ने कोविड-19 की रोकथाम को लेकर लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के साथ ही जुर्माना भी वसूलने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कोटद्वार जनपद का सबसे संवेदनशील और भीड़-भाड़ वाला शहर है। लिहाजा कोविड संक्रमण की संभावना भी सबसे अधिक यहीं पर है। उन्होंने पुलिस और नगर निगम को कोटद्वार क्षेत्र में प्रत्येक सप्ताह कोविड को लेकर जन जागरूकता अभियान चलाने, आम लोगों को दुकानों में प्रवेश करने से पहले मास्क व सैनेटाइजेशन के साथ ही सामाजिक दूरी का पालन करवाने को कहा।
कोविड-19 के प्रभावी रोकथाम हेतु गठित जिला निगरानी समिति की बैठक शुक्रवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कार्यालय, पौड़ी में आयोजित की गई। बैठक में सिविल जज (सी.डी.) एवं सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण पौड़ी गढ़वाल इन्दु शर्मा ने जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन की ओर से कोविड-19 के रोकथाम के लिए किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने नगर पालिका और पुलिस विभाग को जनपद भर में प्रत्येक सप्ताह कोविड को लेकर जन जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिये। साथ ही दुकानों में मास्क, सैनिटाइजर और सामाजिक दूरी का भी मानकानुसार पालन करवाने को कहा। उन्होंने होम क्वारंटीन हुए लोगों से कोविड-19 की गाइड लाइन का विशेष तौर पर पालन करने को कहा। गाइड लाइन की लापरवाही करने वालों के खिलाफ उन्होंने एफआईआर दर्ज करने के साथ ही जुर्माना वसूलने के निर्देश दिये। बैठक में अपर जिलाधिकारी डॉ. एसके बरनवाल, सीओ सदर वंदना वर्मा, ईओ नगर पालिका प्रदीप बिष्ट, एसीएमओ डॉ. रमेश कुंवर, अधिवक्ता आशीष जदली उपस्थित थे।

जिले में 324 एक्टिव केस
जिला निगरानी समिति की बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि जनपद में अभी तक 97 हजार से अधिक सैंपलों को लैब भेजा गया है, जिसमें 3 हजार 854 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में 324 एक्टिव केस हैं। 3 हजार 496 रिकवर केस जबकि 40 की मृत्यु कोविड से हुई है। इसके अलावा 90 हजार 241 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड को लेकर जन जागरूकता कराये जाने समेत विभिन्न व्यवस्थाओं की भी जानकारियां दी।

बिना मास्क व सामाजिक दूरी उल्लंघन 237 मामले दर्ज
जिला निगरानी समिति की बैठक में सीओ सदर वंदना वर्मा ने बताया कि इस माह में पौड़ी व आस-पास के क्षेत्रों में बिना मास्क व फेस कवर के 144 तथा सामाजिक दूरी उल्लंघन के 93 मामले दर्ज किये गये। जिनसे 45 हजार से अधिक की धनराशि बतौर जुर्माना वसूला गया। जबकि 36 मामले क्वारंटीन उल्ल्घन के पाये गये। जिनमें से 14 के विरूद्ध एफआईआर दर्ज की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!