बिग ब्रेकिंग

कोटद्वार में लगातार बढ़ रहा कोरोना: बेस हॉस्पीटल के तीन टेक्निीशियन में मिला कोरोना, लैब सील

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोटद्वार में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। शनिवार को राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार के तीन टेक्निीशियन में कारोना वायरस की पुष्टि हुई है। इसके अलावा शिवपुर निवासी एक युवक और मानपुर निवासी एक व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। दिन प्रतिदिन कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने से लोगों में दहशत है। स्वास्थ्य विभाग ने ऐतिहातन बेस अस्पताल की पैथोलॉजी लैब को सील कर दिया है। जबकि पॉजिटिव आये कर्मचारियों के सम्पर्क में आये लोगों की सूची तैयार की जा रही है।
जनपद पौड़ी गढ़वाल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज कुमार बहुखण्डी ने बताया कि राजकीय बेस हॉस्पीटल कोटद्वार में पैथोलॉजी लैब के तीन कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन कर्मचारियों की कोरोना जांच के लिए रैपिड एंजीटन सैंपल लिये गये थे। उन्होंने बताया कि गाइड लाइन के अनुसार पैथोलॉजी लैब को 72 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। शिवपुर कोटद्वार निवासी 18 वर्षीय युवक और गांधी मार्केट मानुपर निवासी 47 वर्षीय व्यक्ति का विगत 25 अगस्त को कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था। शनिवार को दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कारोना पॉजिटिव मरीजों के सम्पर्क में आये लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। चिन्हित लोगों की कोरोना जांच कराई जायेगी। सीएमओ ने बताया कि विगत 25 अगस्त को रामनगर से 40 वर्षीय युवक पाबौ ब्लॉक में आया था। स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजा था। युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। पाबौ ब्लॉक के 32 वर्षीय युवक का भी कोरोना जांच के लिए 25 अगस्त को सैंपल लिया गया था। युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसके अलावा 76 वर्षीय वृद्धा का सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजा गया। वृद्धा में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। वृद्धा एम्स ऋषिकेश में भर्ती है। सीएमओ ने बताया कि पौड़ी जनपद में कारोना मरीजों की संख्या 482 हो गई है। जबकि कोरोना के 355 मरीज ठीक हो गये है। जिले में अब तक पांच लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है। वर्तमान में पौड़ी जिले में 122 ऐक्टिव केस है।

 

दुगड्डा ब्लॉक का मटियाली गांव सील
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। विकाससखंड द्वारीखाल के मटियाली गांव को प्रशासन ने मटियाली गांव को सील कर दिया है। गत शुक्रवार को उक्त गांव में आठ लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। स्थानीय लोगों में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए गांव को सील करने का निर्णय लिया गया है।
उपजिलाधिकारी लैंसडौन अपर्णा ढौंडियाल ने बताया कि गत शुक्रवार को मटियाली गांव निवासी आठ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उक्त क्षेत्र में कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार के दृष्टिगत जिलाधिकारी गढ़वाल के आदेश पर तहसील लैंसडौन के अन्तर्गत दैवीय आपदा हेतु गठित आईआरटी का यह समाधान हो गया है कि उक्त क्षेत्र में उपरोक्त व्यक्तियों के संवाहक के रूप में आम जनमानस में कोविड-19 के प्रसार की संभावना के दृष्टिगत स्थानीय निवासियों को मुख्य धारा से पृथक किया जाना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि गांव को सील कर आवागमन बंद कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!