बिग ब्रेकिंग

कोटद्वार मेडिकल कालेज बनने की राह हुई अब आसान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कैबिनेट का फैसला: डीपीआर तैयार करने को एक करोड़ की स्वीकृति
कोटद्वार। उत्तराखंड कैबिनेट में आज चार महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए जिसके बाद पौड़ी जनपद के महत्वपूर्ण शहर कोटद्वार में मेडिकल कलेज बनने का रास्ता अब आसान हो गया है। कैबिनेट के अन्य महत्वपूर्ण फैसलों में इसके अतिरिक्त स्वास्थ सुधार की दिशा में तीरथ सिंह रावत सरकार ने फर्टिस हेल्थ सेंटर को एक साल का कार्य विस्तार भी दे दिया है।
उत्तराखंड की सत्ता संभालने के बाद से ही मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत एक्शन मोड में हैं और लगातार नए नए फैसले ले रहे हैं।
आज कैबिनेट की बैठक में जो निर्णय लिए गए उनमें कुंभ क्षेत्र में होने वाले निर्माण कार्यों को लेकर कैबिनेट ने शिथिलता दी गई है जबकि राज्य सरकार ने गोपन विभाग का नाम बदलकर किया गया मंत्री परिषद कर दिया गया है। पीपीपी मोड में चल रहे फोर्टिज हेल्थ सेंटर का कार्यकाल 1 साल के लिए और बढ़ा दिया गया है।
आज दिए गए कैबिनेट के महत्वपूर्ण शहरों में कोटद्वार में बनने वाले मेडिकल कलेज के लिए डीपीआर तैयार एक करोड़ की मंजूरी मिलना सबसे खास है। कोटद्वार मेडिकल कलेज के लिए नए मुख्यमंत्री ने डीपीआर बनाने के निर्देश और एक करोड़ रुपए स्वीत किए हैं।
पिछली त्रिवेंद्र रावत सरकार में इसी मेडिकल कलेज के लिए हरक सिंह रावत ने श्रम संविदा बोर्ड से 20 करोड़ रुपए कार्यदाई संस्था को मेडिकल कलेज निर्माण के लिए दिए थे लेकिन त्रिवेंद्र सरकार ने कार्यदाई संस्था से पूरे के पूरे 20 करोड़ रुपए वापस ले लिए गए एवंइस मामले में जांच भी बैठा दी गई थी। कोटद्वार के विधायक एवंंं कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत एक लंबे समय से कोटद्वार मेडिकल कलेज के निर्माण को लेकर प्रयास कर रहे थे और अब उनकी इस बहुप्रतीक्षित मांग को पंखे लगते हुए नजर आने लगे हैं।
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के नेतृत्व में पहली कैबिनेट बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण बिंदुओं में से एक कोटद्वार मेडिकल कलेज की डीपीआर के लिए एक करोड़ स्वीत कर पूरे पौड़ी जनपद एवं रुद्रप्रयाग की जनता के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। इस फैसले से कोटद्वार की जनता के साथ साथ सीमा से लगे हुए अन्य जनपदों जिनमें हरिद्वार, नैनीताल, उधम सिंह नगर की जनता को भी इसका लाभ मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!