कोटद्वार-पौड़ी

कोटद्वार से अपहृत 12 साल की लड़की दुष्कर्म भी किया अपहर्णकर्ता तालिब ने, भगाने में साथ देने वाले दो दोस्तों पर भी मुकदमा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। विगत रविवार को कोटद्वार से भगाई गई एक नाबालिग 12 वर्षीय लड़की के साथ अपहरण करने वाले कोटद्वार निवासी तालिब ने उसे भगाने के साथ-साथ उसका यौन शोषण भी किया। पुलिस ने अभियुक्त तालिब को न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने अभियुक्त को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।
एसएसआई प्रदीप नेगी ने बताया कि कोटद्वार से भगाई गई नाबालिग 12 साल की लड़की के साथ दुष्कर्म होने की पुष्टि होने के बाद भगाने वाले तालिब के खिलाफ आईपीसी की धारा 363 के अलावा धारा 366ए, 368, 376, 120बी एवं 5/6 पोक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही नाबालिग को भागने मेें सहयोग करने वाले उसके साथियों बालासौड कोटद्वार निवासी नाजिम पुत्र सफीक अहमद और हिमाचल निवासी सलमान के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसएसआई ने बताया कि नाजिम ने विगत रविवार को ताबिल और नाबालिग लड़की को बाईक पर बैठाकर कौड़िया चेक पोस्ट पर छोड़ा था। जबकि सलमान ने तालिब की विकासनगर देहरादून में रहने की व्यवस्था की थी।
ज्ञात हो कि रविवार सांय को कोटद्वार निवासी तालिब नाबालिग लड़की को बहला फुसलाकर भगाकर ले गया था। सोमवार को कोटद्वार पुलिस ने लड़की के पिता की तहरीर के आधार पर तालिब के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। गत मंगलवार को पुलिस ने तालिब को विकासनगर देहरादून से गिरफ्तार कर लड़की को बरामद किया था। मंगलवार देर सायं पुलिस दोनों को लेकर कोटद्वार पहुंची। पुलिस पूछताछ में नाबालिग लड़की ने बताया कि तालिब शादी का झांसा देकर उसे भगा ले गया था। उसने उसके साथ जबरदस्ती दुष्कर्म किया।
बॉक्स समाचार
तालिब का साथी नाजिम गिरफ्तार
कोटद्वार निवासी तालिब के साथ नाबालिग लड़की को भगाने की सााजिश में शामिल नाजिम पुत्र सफीक निवासी मौ0 सानियान सााहनपुर नजीबाबाद जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश हाल निवास बालासौंड कोटद्वार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसएसआई प्रदीप नेगी ने बताया कि विगत रविवार को तालिब 12 साल की नाबालिग लड़की को भगाकर विकासनगर देहरादून ले गया था। गत मंगलवार को पुलिस ने तालिब को विकासनगर देहरादून से गिरफ्तार कर लड़की को बरामद किया था। पुलिस पूछताछ में तालिब ने बताया कि नाबालिग लड़की को भगाने में उसके दोस्त नाजिम ने सहयोग किया। एसएसआई ने बताया कि मंगलवार देर रात पुलिस टीम ने दबिश देकर नाजिम को बालासौंड से गिरफ्तार किया गया। पुलिस टीम में उपनिरीक्षक कमलेश शर्मा, महिला उपनिरीक्षक पूनम शाह, कांस्टेबल गजेन्द्र आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!