उत्तराखंड

चारधाम यात्रा की तैयारियों पर नेता प्रतिपक्ष ने उठाये सवाल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

काशीपुर। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने चारधाम यात्रा की तैयारियों पर सवालियां निशान लगाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि सरकार ने यात्रा की व्यवस्थाओं को लेकर कोई सख्त कदम नहीं उठाए। इससे साफ प्रतीत होता है कि सरकार चारधाम यात्रा के लिए आने वाले लोगों को व्यवस्थाओं से वंचित रखना चाहती है।
बुधवार को बाजपुर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने सिंचाई विभाग गेस्ट हाउस में कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। यशपाल ने कहा कि पिछले वर्ष कोरोना वायरस के चलते चारधाम यात्रा प्रभावित हुई थी। ऐसे में इस वर्ष भारी संख्या में श्रद्घालुओं के आने की उम्मीद है, लेकिन इसके बावजूद भी सरकार ने व्यवस्थाओं को लेकर कोई सख्त कदम नहीं उठाया। उन्होंने कहा चारधाम यात्रा में आने वाले श्रद्घालुओं के लिए ना तो मेडिकल र्केप की व्यवस्था है और ना ही सड़कें दुरुस्त हैं। कांग्रेस इंतजार कर रही है कि सरकार जल्द से जल्द व्यवस्थाओं को दुरुस्त करें। ताकि चारधाम यात्रा में आने वाले श्रद्घालुओं को बेहतर सुविधाएं मिल सकें।
यशपाल ने कहा कि उत्तराखंड में बिजली संकट गहराया हुआ है। बोर्ड एग्जाम चल रहे हैं। बच्चे अंधेरे में तैयारियां करने पर मजबूर हैं। लघु उद्योग बंदी के कगार पर है। मजदूरों को कारखानों से निकाला जा रहा है। इससे बेरोजगारी बढ़ रही है। वन संपदा आग से नष्ट हो रही है। इतना कुछ होने के बाद सरकार चुप है। इन सबके बीच सरकार लोगों को जाति धर्म के नाम पर बांटने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में जो भी विकास कार्य हुए थे जो किन्हीं कारणों से रुके हैं। इसका लाभ जनता को नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में उन कार्यों को शुरू कराने के लिये सरकार पर दबाव डाला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!