कोटद्वार-पौड़ी

संयुक्त मोर्चा ने किया पुलवामा के शहीदों को याद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कहा देश और देशवासी माँ भारती के सपूतों का सदैव ऋणी रहेगा
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी।
राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने पुलवामा शहीदों व ऋषि गंगा हादसे में हताहत हुए लोगों एक ज्योति श्रद्धा के रूप के जलाकर श्रद्धाजंलि दी। गढ़वाल मंडल महासचिव नरेश भट्ट ने कहा कि देश और देशवासी माँ भारती के सपूतों का सदैव ऋणी रहेगा। हम अमर शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए यह संदेश देना चाहते हैं कि सरकार देश की रक्षा व विकास में समर्पित कार्मिक व अद्र्धसैनिक बलों की पुरानी पेंशन देकर उन्हें सम्मानित करे। साथ ही परमपिता परमात्मा से प्रार्थना करते हैं कि हाल ही में ऋषिगंगा हादसे में हताहत हुए मृतकों की आत्मा को शांति मिले। कार्यक्रम में जिला महसचिव भवान सिंह नेगी, प्रान्तीय प्रेस सचिव डॉ. कमलेश कुमार मिश्र, गढ़वाल मण्डल संरक्षक जसपाल रावत आदि सदस्य समिलित हुए।
जनपद रुद्रप्रयाग में गढ़वाल मंडल महासचिव नरेश भट्ट व रुद्रप्रयाग संरक्षक शंकर भट्ट, रणवीर सिंधवाल, अध्यक्ष अंकित रौथाण के नेतृत्व में अगस्तमुनि में कैंडल मार्च करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किये गए।
जनपद पौड़ी में प्रदेश महासचिव सीताराम पोखरियाल के नेतृत्व में श्रद्धान्जलि कार्यक्रम का आयोजन करते हुए। समस्त शहीदों को श्रद्धांजलि समर्पित की गई। श्रीनगर शाखा में जनपद अध्यक्ष राकेश रावत के नेतृत्व में कैंडल मार्च करते हुए समस्त शाखा सदस्यों की ओर से श्रद्धा सुमन स्वरूप एक ज्योति समर्पित की गई। उपस्थित समस्त कार्मिको ने एक ज्योति जलाकर संदेश दिया कि अद्र्धसैनिक बल भी पुरानी पेंशन के हकदार है। सरकार को पुरानी पेंशन की सुविधा उन्हें देनी चाहिए। उत्तरकाशी के हनुमान चौक पर स्थित श्रीदेवसुमन की प्रतिमा के सम्मुख संयुक्त मोर्चा के सभी साथियों ने शहीदों व ऋषिगंगा हादसे के मृतकों की आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए एक कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। जिलाध्यक्ष गुरुदेव रावत ने कहा कि देश आज भी उन शहीदों का ऋणी है और अर्धसैनिक बलों की वीरता के परिणामस्वरूप उनकी पुरानी पेंशन अवश्य लागू की जानी चाहिए। जिला महासचिव माधव नौटियाल ने कहा कि ऋषि गंगा हादसे में काल के मुख में समा गए लोगों के प्रति संयुक्त मोर्चा के समस्त सदस्य अपनी सांत्वना व्यक्त करते हुए एक ज्योति के माध्यम से अपनी श्रद्धाजंलि समर्पित करते हैं। जिला मीडिया प्रभारी मुरली मनोहर भट्ट ने कहा कि देश आज से 2 साल पहले पुलवामा हादसे के उस हमले से दहल गया था जिसमे में 44 जवानों की शहादत हुई। आज हम सभी एक ज्योति के माध्यम से उन जवानों को शत-शत नमन करते हैं। जनपद चमोली से जिलाध्यक्ष पूरण फस्र्वाण व जिला महासचिव सतीश कुमार सिंह के नेतृत्व में गोपीनाथ मंदिर के प्रांगण में शहीदों व ऋषिगंगा में हताहत हुए लोगों को श्रद्धाजंलि समर्पित की गई। जिलाध्यक्ष पूरण फस्र्वाण ने कहा कि हम सब आज उन समस्त शहीदों के ऋणी हैं जिन्होंने भारत माँ की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्योछावर कर दिए।
जनपद टिहरी में कार्यकारिणी का गठन करते हुए संयोजक मंडल से कमल नयन रतूड़ी व ड़ीपी चमोली ने कहा कि टिहरी में पहली बार पुरानी पेंशन से जुड़े किसी संगठन की जनपद कार्यकारिणी का गठन हुआ है। राज्य में मोर्चे के द्वारा चलाये जा रहे कार्यक्रमों की वजह से सरकार पुरानी पेंशन बहाली के लिए जागरूक हुई है। मुख्यमंत्री ने इसी वजह से केंद्र सरकार को पत्र लिखा है। जनपद के समस्त कार्मिकों से निवेदन है कि पुरानी पेंशन बहाली के लिए संयुक्त मोर्चे का सहयोग करें। पौड़ी में हुए कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष मेहरबान भंडारी, जिला सचिव भवान सिंह नेगी, प्रांतीय महासचिव सीताराम पोखरियाल, पदमेंद्र नेगी, दीपक नेगी, संग्राम नेगी, प्रमोद नेगी, विनोद नेगी, ठाकुर सिंह नेगी, श्रीधर पंवार, राजेंद्र सिंह रावत, गिरीश किशवान, बाबूराम कन्नोजिया, रघुवीर सिंह रावत, वीरेंद्र बिष्ट, मण्डलीय संरक्षक जसपाल सिंह रावत, नरेश जुयाल, प्रांतीय प्रेस सचिव कमलेश मिश्रा आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!