ममता पर राज्यपाल का निशाना, कहा- देश के किसी अन्य क्षेत्र के व्यक्ति को श्बाहरीश् कहना असंवैधानिक

Spread the love

कोलकाता, एजेंसी। बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर एक बार फिर बड़ा हमला बोलते हुए भाजपा नेताओं को बाहरी कहे जाने को लेकर कड़ी आलोचना की। राज्यपाल ने कहा कि देश के किसी अन्य क्षेत्र के व्यक्ति को श्आउटसाइडरश् कहना असंवैधानिक है।
राजभवन में शाम को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए धनखड़ ने कहा, श्मुझे समझ में नहीं आता कि किस विवेक और परिप्रेक्ष्य के आधार पर हमारे देश के किसी अन्य क्षेत्र का व्यक्ति, जिसे श्आउटसाइडरश् कहा जाता है। यह संस्ति असंवैधानिक है। अगर कोई ऐसा कहता है तो मैं उनसे भारतीय संविधान को पढ़ने का अनुरोध करूंगा।श् उल्लेखनीय है कि बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा से मिल रही कड़ी टक्कर के बीच सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस भगवा दल के नेताओं को लगातार बाहरी बता रही है। यहां तक कि पिछले दिनों तृणमूल नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह तक को बाहरी बता दिया था।
इससे पहले बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी एक दिन पूर्व रविवार को ममता द्वारा बाहरी कहे जाने को लेकर उनकी कड़ी आलोचना की थी। साथ ही कहा था कि ममता बहुत संकीर्ण सोच की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!