राजकीय कार्य से जा रहे पुलिस कर्मी पर हाथी का हमला, मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-सोमवार सुबह करीब छह बजे रामड़ी पुलिंडा मार्ग पर हुआ हादसा, अन्य लोगों ने भागकर बचाई जान
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : रामड़ी पुलिंडा रोड पर सोमवार सुबह राजकीय कार्य से जा रहे दो पुलिस कर्मियों पर हाथी ने हमला कर दिया। जिससे एक पुलिस कर्मी की मौत हो गई। हाथी के रोद्र को देख मार्ग पर मॉर्निंग वॉक कर रहे अन्य लोगों ने किसी तरह भागकर जान बचाई। उधर, पुलिस कर्मी की मौत के बाद से जनपद पुलिस में शोक की लहर दौड़ पड़ी है।
कोटद्वार कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विजय सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह अपर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में तैनात पुलिसकर्मी मंजीत सिंह व आरक्षी अमित राजकीय कार्य से पुलिंडा मार्ग पर जा रहे थे। तभी पुलिंडा तिराहा से लगभग 500 मीटर आगे हाथी ने उन पर हमला कर दिया। बचने के लिए मंजीत और अमित भागने लगे। तभी हाथी ने मंजीत को पकड़कर पटक दिया। हाथी के रौद्र रूप को देख सड़क पर सैर कर रहे अन्य लोगों ने इधर-उधर छुपकर या भागकर अपनी जान बचाई। घटना के बाद पुलिस व लोगों की मदद से गंभीर रूप से घायल मंजीत को बेस चिकित्सालय में लाया गया। जहां, चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मंजीत विकासनगर के रहने वाले थे। गौरतलब है कि कोटद्वार-पुलिंडा-दुगड्डा मार्ग पर सैकड़ों लोग सुबह और शाम मॉर्निंग वॉक पर जाते हैं। इस मार्ग पर हाथियों के झुंड देखे जाते हैं। जिससे जान का खतरा बना रहता है।

सैर पर संभलकर निकलें
रामड़ी-पुलिंडा व कोटद्वार-दुगड्डा मार्ग पर सुबह व शाम के समय कई लोग सैर के लिए निकलते हैं। आए दिन इन मार्गों पर हाथियों को भी घूमता हुआ आसानी से देखा जा सकता है। गर्मियां बढ़ने के साथ ही जंगली जानवर पानी व खाने की तलाश में आबादी क्षेत्र में आने लगे हैं। ऐसे में लोगों को सतर्कता बरतनी चाहिए। कम से कम सुबह व शाम के समय उक्त मार्गों पर सैर पर जाने से बचना चाहिए।

मनोहर नगर में भी दिखे थे गुलदार के पद चिह्न
गत शनिवार व रविवार की रात भी एक गुलदार बदरीनाथ मार्ग स्थित मनोहर नगर कॉलोनी में आ धमका था। क्षेत्रीय निवासी नरेंद्र सिंह भंडारी के घर के आंगन में गुलदार के पद चिह्न दिखे थे। हालांकि, रात होने के चलते गुलदार किसी को नुकसान नहीं पहुंचा सका, लेकिन तब से क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है।

मंजीत सिंह को जनपद पुलिस ने दी श्रद्धांजलि
जनपद पौड़ी गढ़वाल के अपर पुलिस अधीक्षक कार्यालय कोटद्वार में तैनात आरक्षी मंजीत सिंह को जनपद पुलिस ने कोटद्वार कोतवाली में श्रद्धांजलि अर्पित की। पुलिस कर्मियों ने नम आंखों से पुष्प अर्पित कर मंजीत को अंतिम विदाई दी। इसके बाद पार्थिव शरीर को उनके गृह जनपद देहरादून भेजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!