कोटद्वार-पौड़ी

निबन्ध प्रतियोगिता में मानसी ने मारी बाजी 

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्व़ लालबहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज जानकीनगर में स्वच्छता से समृद्धि विषय पर निबन्ध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें प्रथम स्थान पर मानसी बौंठियाल, द्वितीय स्थान पर मधुलिका और तृतीय स्थान पर मिष्टी रही।
एनएसएस की ओर से आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ रासेयो के गढ़वाल समन्वयक पुष्कर सिंह नेगी ने ध्वजारोहण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विद्यालय के आचार्य हरीश नौडियाल, आचार्य प्रीति बलूनी, एनएसएस प्रभारी राजन कुमार ने महात्मा गांधी एवं शास्त्री के जीवन के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी। पुष्कर सिंह नेगी ने स्वयं सेवियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। प्रधानाचार्या लोकेन्द्र अण्थवाल ने सभी को महात्मा गांधी व शास्त्री के जीवन से प्रेरणा लेकर स्वच्छता को जीवन में अपनाने की बात कही। कार्यक्रम में अनिल भट्टनागर, डॉ. आशुतोष ढौंडियाल, शिवराम बडोला, रेखा भण्डारी आदि मौजूद थे।
विद्या भारती से संबद्ध प्रताप सिंह नेगी सरस्वती शिशु मंदिर काशीरामपुर तल्ला कोटद्वार में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्व़ लालबहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विद्यालय प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष गोपाल बंसल ने कहा कि गांधी ने जीवन भर नागरिकों को स्वच्छता हेतु प्रेरित किया। विद्यालय के व्यवस्थापक डॉ. घनानन्द शर्मा ने गांधी के अहिंसावादी दृष्टिकोण को अपनाने पर जोर दिया। जनता इंटर कॉलेज किनगोडीखाल के प्रवक्ता कुल्दीप सिंह रावत ने कहा कि शिशु मंदिर के विद्यालयों में ऐसे कार्यक्रम आयोजित होने के कारण ही यहां के विद्यार्थी उच्च पदों पर पहुंचकर देश सेवा कर रहे है। कार्यक्रम में प्रधानाचार्य रणवीर निर्मोही, पिंकी, मीनाक्षी, सारिका, मोहित, अमित रावत आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन आचार्य राहुल निर्मोही ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!