उत्तराखंड

संयुक्त निरीक्षण नहीं होने से 206 सड़कों पर वाहन संचालन नहीं

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई टिहरी। सड़कों को लेकर डीएम ड़ सौरभ गहरवार की बैठक में सामने आया कि विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के चलते जनपद में 206 सड़कों का संयुक्त निरीक्षण नहीं हो पाया है। जिसके चलते इन सड़कों का उपयोग नहीं हो पा रहा है। जिससे जनता को सड़कों के अभाव में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
शनिवार को सड़कों को लेकर डीएम ने सम्बंधित अधिकारियों की बैठक बुलाई। बैठक में डीएम ने परिवहन विभाग की सड़कों को लेकर लापरवाही को लेकर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुऐ 31 दिसंबर तक सभी 206 सड़कों को संयुक्त निरीक्षण करवाकर रिपोर्ट देने के आदेश दिए। इन सड़कों का संयुक्त निरीक्षण न होने के कारण वाहनों का संचालन न होने से आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। डीएम ने बैठक में संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि संयुक्त निरीक्षण के लिए लम्बित सभी सड़कों का संयुक्त निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों के नाम सहित ब्लक वाईज शैड्यूल बनाकर संबंधितों को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। कल से ही संयुक्त निरीक्षण प्राथमिकता के आधार पर करने को कहा।
निरीक्षण के दौरान किसी भी अधिकारी के अनुपस्थित पाये जाने पर सख्त कार्यवाही की हिदायत भी डीएम ने दी। बैठक में डीएम ने कहा कि सड़कें खराब होने पर विभाग तत्काल सड़क ठीक करवाये, सड़क दुर्घटना के लिए विभाग जिम्मेदार होंगे। पालाग्रस्त सड़कों प चूना डालना सुनिश्चित करें। पीएमजीएसवाई के विभिन्न डिविजनों के तहत जनपद में 72, लोनिवि की 118 और ग्रामीण निर्माण विभाग की 16 सड़कों का संयुक्त निरीक्षण किया जाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!