बिग ब्रेकिंग

पौड़ी गढ़वाल के थलीसैंण बाजार में फूटा कोरोना बम, एक साथ मिले 16 तो कोटद्वार भी पीछे नहीं, कोटद्वार में डीएफओ कार्यालय और बीईएल केनरा बैंक सील

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। जनपद पौड़ी गढ़वाल के सुदूरवर्ती तहसील थलीसैंण मुख्यालय में आज गुरूवार को कोरोना का धमाका हुआ है। इस छोटे से कस्बे में एक साथ 16 कोरोना वायरस संक्रमितों के मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूत्रों के हवाले से बताया गया कि प्रशासन की पहल से पहले की स्थानीय लोगों ने थलीसैंण में बंद कर कोरोना से जंग लड़ने की घोषणा की है। थलीसैंण में स्थानीय लोगों के अलावा पोस्ट ऑफिस में भी कोरोना ने दस्तक दी है। इसके अलावा जनपद मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन को भी कोरोना ने नहीं बक्शा है, यहां एक साथ चार लोग कोरोना संक्रमित पाये गये है। जबकि कोटद्वार में आम आदमी के साथ लैंसडौन वन प्रभाग के कोटद्वार स्थित डीएफओ कार्यालय के एक कर्मचारी व केनरा बैंक की बीइएल शाखा के एक कर्मचारी में भी कोरोना वायरस मिला है।
जनपद में कोरोना मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। गुरूवार को जिले में 38 और लोगों में कोरोना वायरस पाया गया। पौड़ी जिले के कोटद्वार में दस, कल्जीखाल में एक, टिहरी में एक, पौड़ी में लैंसडौन वन प्रभाग के कोटद्वार स्थित डीएफओ कार्यालय के एक कर्मचारी और उसकी पत्नी व केनरा बैंक की बीइएल शाखा के एक कर्मचारी में भी कोरोना वायरस मिला है।
जिला पौड़ी गढ़वाल के कोरोना रोकथाम वार रूम की रिपोर्ट के अनुसार लालपानी कोटद्वार निवासी 51 वर्षीय महिला, डिग्री कॉलेज रोड़ निवासी 26 वर्षीय युवक, पदमपुर निवासी 71 वर्षीय वृद्ध, कालागढ़ मार्ग कोटद्वार निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति, 23 वर्षीय युवती, मानपुर निवासी 45 वर्षीय महिला, 60 वर्षीय व्यक्ति का विगत 18 सितम्बर को कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया। गुरूवार को उक्त सभी लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। कल्जीखाल ब्लॉक के अणेथ निवासी 33 वर्षीय युवक, थलीसैंण निवासी 42 वर्षीय व्यक्ति, 28 वर्षीय युवक, 35 वर्षीय महिला, 28 वर्षीय युवक, 12 वर्षीय बालक, 28 वर्षीय युवक, 40 वर्षीय महिला, 24 वर्षीय युवती, 7 वर्षीय बालिका, 18 वर्षीय युवक, 47 वर्षीय व्यक्ति, 31 वर्षीय महिला, 34 वर्षीय महिला, 32 वर्षीय महिला, हरसिंयाखाल टिहरी गढ़वाल निवासी 35 वर्षीय युवक, पोस्ट ऑफिस थलीसैंण में कार्यरत 52 वर्षीय कर्मचारी, 42 वर्षीय कर्मचारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सिरोली गांव पौड़ी निवासी 31 वर्षीय युवक, पुलिस लाइन पौड़ी निवासी 28 वर्षीय युवक, 57 वर्षीय व्यक्ति, 28 वर्षीय युवक, 46 वर्षीय व्यक्ति, बेस अस्पताल श्रीकोट में 39 वर्षीय महिला, 28 वर्षीय युवक, श्रीनगर निवासी 44 वर्षीय व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। स्वर्गाश्रम यमकेश्वर निवासी 40 वषीय व्यक्ति, 46 वर्षीय व्यक्ति, 38 वर्षीय युवक, 39 वर्षीय युवक, कंडारा यमकेश्वर निवासी 55 वर्षीय महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

कोटद्वार में डीएफओ कार्यालय और बीईएल केनरा बैंक सील
लैंसडौन वन प्रभाग के डीएफओ कार्यालय व केनरा बैंक की बीइएल ब्रांच कोटद्वार को तीन दिन के लिए सील कर दिया गया है। डीएफओ कार्यालय में कार्यरत एक कर्मचारी और उसकी पत्नी में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जबकि केनरा बैंक की शाखा के एक कर्मचारी में भी कोरोना वायरस पाया गया है।
उपजिलाधिकारी योगेश मेहरा ने बताया कि बुधवार देर सांय को डीएफओ कार्यालय में तैनात एक कर्मचारी और उसकी पत्नी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कार्यालय को तीन दिन के लिए बंद किया गया है। उन्होंने बताया कि कर्मियों के सम्पर्क में आये कर्मचारियों और लोगों की सूची तैयार की जा रही है। चिन्हित लोगों की जांच की जाएगी। कार्यालय को सेनेटाइज करा दिया गया है। उपजिलाधिकारी ने बताया कि गुरूवार को केनरा बैंक की बीइएल शाखा कोटद्वार में एक कर्मचारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। व्यापक जनहित एवं आम जनमानस में कोविड-19 प्रसार की संभावना के दृष्टिगत उपरोक्त चिन्हित स्थान को सेनेटाइज कर विसंक्रमित किया जाना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि व्याप्त हित एवं आम जनमानस में कोविड-19 प्रसार की संभावना को न्यून करने हेतु तत्काल प्रभाव से केनरा बैंक की बीइएल शाखा को तत्काल गहन सेनेटाइज किये जाने एवं सेनेटाइज उपरान्त अग्रमि तीन दिन तक बंद करने का आदेश दिया गया है। एसडीएम ने बताया कि बैंक कर्मी के सम्पर्क में आये लोगों को चिन्हित किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!