पौड़ी गढ़वाल पहुंची दिल्ली और गुड़गांव की दो वृद्धाओं में मिला कोरोना वायरस, कुल संख्या हुई 10

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि। 
कोटद्वार। पौड़ी जनपद में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे है। सोमवार को दो वृद्धाओं व एक मृतक की कोरोना रिर्पोट पॉजिटिव आई है। जनपद में कुल मामलों की संख्या 10 हो गई है। लगातार कोरोना के मामले बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासन की टीम वृद्धाओं के सम्पर्क में आये लोगों का चिन्हिकरण कर रही है।
स्वास्थ्य विभाग की तमाम कोशिशों के बावजूदों के भी पौड़ी में कोरोना मरीज हर दिन लगातार बढ़ रहे है। पौड़ी में प्रवासियों की आवाजाही से कोरोना के मामलें तेजी से बढ़ रहे है। प्रवासियों का कोरोना पॉजिटिव मिलना चिंता का विषय बन गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय परिसर में स्थापित वार रूम से प्राप्त सूचना के अनुसार एकेश्वर ब्लॉक के एक गांव निवासी 75 वर्षीय वृद्धा 6 मई को गुरूग्राम हरियाणा से अपने पोते के साथ गांव आई थी। वृद्धा गुरूवार से उत्तराखण्ड परिवहन निगम की बस से कोटद्वार आई। रात्रि विश्राम कोटद्वार में करने के पश्चात सार्वजनिक परिवहन की बस द्वारा अपने गांव की यात्रा की। वृद्धा को होम क्वारंटाइन किया गया था। 20 मई को महिला की तबीयत खराब होने पर परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी। सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम तत्काल गांव पहुंची। वृद्धा को जिला अस्पताल के आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया गया। वहीं पाबौ ब्लॉक निवासी 53 वर्षीय महिला विगत 18 मई को दिल्ली से गांव आई। नियमानुसार महिला को राजकीय प्राथमिक विद्यालय जवाड़ी के क्वारंटाइन सेंटर में क्वारंटाइन किया गया। 22 मई को महिला की तबीयत खराब होने से स्वास्थ्य विभाग ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। 22 मई को दोनों के सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे गये। मुख्य चिकित्सा अधिकारी पौड़ी गढ़वाल डॉ. मनोज कुमार बहुखण्डी ने बताया कि सोमवार को दोनों वृद्धाओं की कोरोना जांच रिर्पोट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच वृद्धाओं के संपर्क में आये लोगों की पहचान कर रही है।
जनपद में कोरोना संक्रमण का पहला मामला 25 मार्च 2020 को आया था। युवक स्पेन से दुगड्डा अपने घर आया था। 5 मई को जनपद में दूसरा मामला आया था। गुरूग्राम से बीरोंखाल लौट रहे युवक की कोरोना रिर्पोट पॉजिटिव आई थी। 19 मई को जनपद में कोरोना का तीसरा मामला आया था। गुरूग्राम से नैनीडांडा लौटे युवक की कोरोना रिर्पोट पॉजिटिव आई थी। चौथा मामला भी पिछले सप्ताह ही आया था। टिहरी जनपद के बेस अस्पताल श्रीनगर में भर्ती युवक की कोरोना जांच रिर्पोट पॉजिटिव आई थी। गत शनिवार को दो युवकों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, गत रविवार को भी एक व्यक्ति की रिर्पोट पॉजिटिव आई थी। सोमवार को दो वृद्धाओं व एक मृतक की कोरोना रिर्पोट पॉजिटिव आई है।  इस तरह जनपद में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 10 हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!