बिग ब्रेकिंग

शटलर प्रमोद भगत व मनोज सरकार को पदक जीतने पर पीएम मोदी ने दी बधाई

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने टोक्यो पैरालिंपिक में शानदार प्रदर्शन किया है। शनिवार को शटलर प्रमोद भगत ने भारत को गोल्ड दिलाया, तो वहीं मनोज सरकार ने ब्रांज दिलाया। इसके साथ जारी खेलों में भारत की झोली में कुल 17 पदक आ गए हैं। दोनों खिलाड़ियों को प्रधानमंत्री मोदी ने बधाई दी है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रमोद भगत को बधाई देते हुए कहा, प्रमोद भगत ने पूरे देश का दिल जीत लिया है। वह एक चौंपियन हैं, जिनकी सफलता लाखों लोगों को प्रेरित करेगी। उन्होंने अद्भुत दृढ़ संकल्प दिखाया। उन्हें बैडमिंटन में गोल्ड जीतने के लिए बधाई। उन्हें उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मनोज सरकार को बधाई देते हुए कहा, मनोज सरकार के शानदार प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। बैडमिंटन में प्रतिष्ठित कांस्य पदक स्वदेश लाने के लिए उन्हें बधाई। आने वाले समय के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं।
बता दें कि प्रमोद भगत ने शनिवार को यहां योयोगी नेशनल स्टेडियम में पुरुष एकल एसएल3 फाइनल मैच में ग्रेट ब्रिटेन के डेनियल बेथेल को 2-0 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। भारतीय ने खिलाड़ी ने डेनियल बेथेल को सीधे सेटों में 21-14 और 21-17 से 45 मिनट में हरा दिया। टोक्यो पैरालिंपिक में बैडमिंटन में यह भारत का पहला पदक था। वहीं मनोज सरकार ने टोक्यो पैरालिंपिक में योयोगी नेशनल स्टेडियम कोर्ट 3 में पुरुष एकल एसएल 3 इवेंट में जापान के डाइसुके फुजीहारा को हराकर कांस्य पदक जीता। कांस्य पदक के मुकाबले में सरकार ने फुजिहारा को 22-20, 21-13 से हराया। पूरा मैच 47 मिनट तक चला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!