बिग ब्रेकिंग

भारत में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी, निशाने पर यहूदी नागरिक, इजरायली दूतावास की सुरक्षा बढ़ाई गई

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। सितंबर में होने वाली ज्यूइश होलिडे के पूर्व भारतीय खुफिया एजेंसियों ने देशभर में आतंकी वारदात की आशंका व्यक्त की है। इसके चलते देशभर में हाईअलर्ट जारी किया गया है। यहूदी नागरिकों की सुरक्षा के मद्देनजर सभी राज्घ्यों के पुलिस प्रमुखों को अलर्ट रहने की चेतावनी जारी की गई है। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक इस चेतावनी में स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया है कि आतंकी संगठन इजरायली नागरिकों को निशाना बना सकते हैं। खास बात यह है कि अफगानिस्घ्तान में तालिबान के सत्घ्ता ग्रहण करने के पूर्व भारत में यह चेतावनी जारी की गई है। भारत यह आशंका जता चुका है कि अफगानिस्घ्तान में तालिबान प्रभुत्घ्व के बाद देश में आतंकी वारदात में इजाफा हो सकता है।
बता दें कि देशभर में छह सितंबर से ज्यूइश होलिडे की छुट्टियां शुरू होंगी। खुफघ्यिा जानकारी के अनुसार आतंकवादी संगठन इजरायली नागरिकों या यहूदी नागरिकों को निशाना बना सकते हैं। इस चेतावनी में आगे कहा गया है कि आतंकवादी समूह यहूदियों के धार्मिक स्थलों को भी अपना निशाना बना सकते हैं। एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार उन्होंने दिल्घ्ली पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने का आदेश दिया है। एहतियात के तौर पर इजरायली दूतावास, वाणिज्य दूतावास और उनके कर्मचारियों के आवास के साथ यहूदी सामुदायिक केंद्र की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
अधिकारी ने कहा कि देश के विभिन्न सुरक्षा बलों के साथ यह चेतावनी साझा की गई है। उन्होंने कहा कि यदि आवश्यक हुआ तो देश के महत्घ्वपूर्ण प्रतिष्घ्ठानों की सुरक्षा भी बढ़ाई जा सकती है। अधिकारी ने कहा कि 29 जनवरी को नई दिल्घ्ली स्थित इजरायली दूतावास के समीप एक कम तीव्रता वाला विस्घ्फोट हुआ था। इसको इस कड़ी के साथ जोड़ कर देखा जा रहा है।
बता दें कि पिछले महीने इजरायली दूतावास के पास हुए धमाके की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) कर रही है। पहले इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा द्वारा आईईडी विस्फोट से संबंधित आरोपों के तहत की जा रही थी। गृह मंत्रालय ने इस साल 2 फरवरी को यह मामला एनआईए को सौंपा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!