बिग ब्रेकिंग

पीएम मोदी का कांग्रेस पर वार, कहा- नेहरू जी ने लाल किले से कह दिया था कि गोवा की मुक्ति के लिए वह फौज नहीं भेजेंगे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को एकबार फघ्रि कांग्रेस पर करारा हमला बोला। प्रधानमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद जो राजनीतिक दल दशकों तक सत्ता में रहे उन्होंने लोगों को इस बात पर बांटा कि कुछ को ये मिलेगा कुछ को नहीं। मूलभूत सुविधाओं को लेकर भी उनका यही रवैया रहा। आज हमारी सरकार की ओर से योजनाओं का लाभ 100 फीसद लोगों तक पहुंचाना, उनकी ऐसी ही बांटने वाली नीतियों का जवाब है।
पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बहुत से लोग इस बारे में जानते ही नहीं हैं कि गोवा, भारत की आजादी के भी डेढ़ दशक बाद आजाद हुआ था। भारत के पास फौज थी, सेना थी, हमारी मजबूत नेवी थी, कुछ घंटे में जो काम हो सकता था, वो कांग्रेस ने 15 साल तक नहीं किया। गोवा के लोग अपनी मुक्ति के लिए संघर्ष करते रहे, सत्याग्रही गोलियां खाते रहे, अत्याचार सहते रहे लेकिन कांग्रेस की सरकार ने उनकी मदद नहीं की।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि नेहरू जी ने लाल किले से कह दिया था कि गोवा की मुक्ति के लिए संघर्ष कर रहे सत्याग्रहियों की मदद के लिए वो फौज नहीं भेजेंगे। कांग्रेस हमेशा गोवा को अस्थिरता की ओर ढकेलती आई है। कांग्रेस का जब मन चाहा यहां की सरकारों को अस्थिर कर दिया। इसलिए आज एक तरफ विकासवादी भाजपा है तो दूसरी तरफ अस्थिरतावादी कांग्रेस है।
पीएम मोदी ने कहा कि गोवा के लोग इन दिनों कुछ नए चेहरों को भी देखकर हैरान हैं। वह देख रहे हैं कि कुछ राजनीतिक दल गोवा को अपनी व्यक्तिगत और सियासी महत्वाकांक्षाओं का लान्घ्च पैड मान रहे हैं। ऐसे दलों को गोवा के लोगों की भावनाओं का पता ही नहीं है। आज एक तरफ प्रमोद सावंत जैसे युवा और ईमानदार नेता हैं तो दूसरी ओर वो चेहरे हैं जिनका भ्रष्टाचार का पुराना ट्रैक रिकार्ड गोवा का बच्चा-बच्चा जानता है। इसलिए गोवा की च्वाइस बिल्कुल साफ है- गोवा भाजपा के साथ है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!