देश-विदेश

बिजली संकट: राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- अपनी विफलता के लिए किसे जिम्मेदार ठहराएंगे, नेहरू को या जनता को

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। देश में बिजली संकट को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने सवाल किया कि इस मोर्चे पर अपनी विफलता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसे जिम्मेदार ठहराएंगे। राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा कि क्या पीएम मोदी इस बिजली संकट के लिए पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू, राज्य सरकारों या देश की जनता को जिम्मेदार ठहराएंगे।
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ट्विटर पर पोस्ट करके पीएम मोदी पर तंज कसा़ उन्होंने प्रधानमंत्री के पूर्व में दिए गए भाषणों के कुछ हिस्सों को पोस्ट करते हुए लिखा कि ष्प्रधानमंत्री के वादों और इरादों को हमेशा से काट दिया गया है। मोदी जी, इस बिजली संकट में अपनी विफलता के लिए आप किसे दोषी ठहराएंगे? नेहरू जी या राज्य या लोग?ष्
उन्होंने 2015 में देश भर में 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने का वादा करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले भाषणों को दिखाने वाले एक वीडियो को भी टैग किया और 2017 में दावा किया कि अब किसी ने बिजली संकट या कोयला संकट की सुर्खियां नहीं सुनीं।
राहुल गांधी द्वारा पोस्ट किए गए लगभग एक मिनट के वीडियो क्लिप में एक व्यवसायी के साथ मौजूदा बिजली संकट की खबरों पर प्रकाश डाला गया है, जिसमें व्यवसायी कह रहा है कि वह एक दिन के श्रम के बाद भी सो नहीं सकता है।
गौरतलब है कि देश के कई राज्यों में हो रही बिजली कटौती को लेकर विपक्षी कांग्रेस ने शुक्रवार को भाजपा सरकार पर निशाना साधा था। कांग्रेस मे भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि केंद्र सरकार के कुशासन और कुप्रबंधन के कारण भीषण गर्मी में यह श्त्रिमश् संकट पैदा हुआ। पार्टी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार देश भर में बिजली संयंत्रों को कोयला वितरण के लिए रसद सहायता प्रदान नहीं कर रही है, जिससे संकट पैदा हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!