बिग ब्रेकिंग

प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग अगले माह प्रदेश के स्नातक और 12वीं पास युवाओं को तीन विभागों में समूह ग के एक हजार से अधिक पदों पर नौकरी का अवसर देने जा रहा है। आयोग ने हाल ही में समान योग्यता वाले पदों के लिए एक ही भर्ती कराने का फैसला किया है। इसके तहत विभिन्न विभागों से प्रस्ताव मांगे गए थे। प्रस्ताव मिलने के बाद अब भर्ती की तैयारी की जा रही है। आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि अप्रैल में पटवारी/लेखपाल के 450, प्रयोगशाला सहायक के 220 और मानचित्रकार के करीब 400 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन प्रकाशित किया जाएगा।
एलटी आवेदकों को त्रुटि सुधार का मौका
आयोग ने सहायक अध्यापक (एलटी) भर्ती के लिए आवेदन की तिथि 25 मार्च तक बढ़ा दी है। इस अवधि में आवेदन में त्रुटि सुधार भी किया जा सकेगा। आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि उच्च न्यायालय के आदेश के तहत एलटी भर्ती में ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई गई है। जिन उम्मीदवारों को राज्य सरकार ने उम्र में छह माह की छूट दी है, वह भी इस तारीख तक आवेदन कर सकते हैं।
साथ ही बताया कि कला विषय में बीएड की अनिवार्यता को सरकार ने खत्म कर दिया है। नई अर्हता को लेकर कई उम्मीदवार सवाल पूछ रहे हैं, जिस पर शिक्षा विभाग से जवाब मांगा गया है। शिक्षा विभाग जो फैसला लेगा, उस आधार पर पात्रता तय की जाएगी। 27 मार्च से दो अप्रैल के बीच एलटी भर्ती के आवेदकों को आवेदन में त्रुटि सुधार का मौका दिया जाएगा। इसके लिए 30 रुपये शुल्क भी आयोग ने तय किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!