बिग ब्रेकिंग

राज्यसभा में विपक्ष का जोरदार हंगामा, सभापति वेंकैया नायडू के आवास पर हुई उच्च स्तरीय बैठक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली , एजेंसी। राज्यसभा में आज विपक्ष के हंगामे को लेकर राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू के आवास पर उच्च स्तरीय बैठक हुई। बैठक में उप सभापति हरिवंश, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और प्रह्लाद जोशी भी मौजूद थे।दरअसल, राज्यसभा में कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्द्धन और सरलीकरण) विधेयक-2020 तथा षक (सशक्तिकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता और षि सेवा पर करार विधेयक, 2020 को मंजूरी मिल गई।
ध्वनि मत से पारित होने से पहले इन विधेयकों पर सदन में खूब हंगामा हुआ।विपक्ष ने वेल में जाकर जमकर नारेबाजी की। इस दौरान कोरोना प्रोटोकल की धज्जियां भी उड़ी। कुछ सदस्यों ने सभापति की सीट के सामने लगे माइक को तोड़ दिया।
वहीं, टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने उपसभापति के सामने जाकर रूल बुक दिखाई। विपक्ष का आरोप है कि सरकार के पास बहुमत न होने के बाद भी ध्वनि मत से बिल को पास करवा रही है। षि बिल पर विपक्ष का गुस्सा सातवें आसमान पर था। इसके बाद राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने अपने आवास परउच्च स्तरीय बैठक बुलाई।
वहीं, विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया है। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अहमद पटेल ने कहा कि उन्हें (राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश) को लोकतांत्रिक परंपराओं की रक्षा करनी चाहिए लेकिन इसके बजाय उनके रवैये ने आज लोकतांत्रिक परंपराओं और प्रक्रियाओं को नुकसान पहुंचाया है। इसलिए हमने उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!