उत्तराखंड

रीट 2021 पेपर लीक मामला: उत्तराखंड से पकड़ा गया मुख्य आरोपी बत्तीलाल मीणा, तीन दिन से तलाश रही थी पुलिस

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रप्रयाग । राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) 2021 पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी बत्तीलाल मीणा को एसओजी ने रविवार को उत्तराखंड में केदारनाथ से गिरफ्तार कर लिया है। बत्तीलाल के साथ एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने बताया कि राजस्थान पुलिस की एक टीम रविवार दोपहर यहां पहुंची थी। उन्हें सूत्रों से जानकारी मिली थी आरोपी केदारनाथ यात्रा पर आया हुआ है और गौरीकुंड में है।
स्थानीय पुलिस की मदद से राजस्थान पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी बत्ती लाल मीणा व एक अन्य को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई। पुलिस अधीक्षक अग्रवाल ने राजस्थान पुलिस अधिकारियों के हवाले से बताया कि आरोपी के राजनीतिक दलों के लोगों से संपर्क होने की बातें सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आई हैं। पुलिस को उसकी लोकेशन उत्तराखंड में मिली थी। तीन दिन से पुलिस उसे तलाश रही थी।
राजस्थान में शिक्षक भर्ती के लिए अब तक की सबसे बड़ी परीक्षा रीट 2021 रविवार, 26 सितंबर को राज्य भर में आयोजित की गई थी। इस दौरान इंटरनेट सेवा भी बंद रही। लेकिन पुलिस ने कई परीक्षार्थियों को नकल के मामले में पकड़ा था। राजस्थान पुलिस ने कई परीक्षार्थियों की चप्पलों में छिपे ब्लूटूथ डिवाइस को जब्त कर लिया, जबकि दिन भर में 40 लोगों को गिरफ्तार किया गया और दो दर्जन से अधिक से पूछताछ की गई थी। कुछ ने तो इन ब्लूटूथ फिटेड चप्पलों का उपयोग करने के लिए छह लाख रुपये तक का भुगतान भी किया था।
रीट परीक्षा के लिए 33 जिलों में स्थापित 3,993 केंद्रों पर दो पालियों में आयोजित की गई थी। इसके लिए 16़51 लाख उम्मीदवारों ने अपना नामांकन कराया था। दौसा और जयपुर ग्रामीण में पुलिस ने क्रमशरू चार और आठ डमी उम्मीदवारों को गिरफ्तार किया और बीकानेर, अजमेर, प्रतापगढ़, सीकर, भरतपुर और जोधपुर में धोखाधड़ी में शामिल कई गिरोहों का भंडाफोड़ किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!