देश-विदेश

सिंधिया ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा- पूर्वोत्तर में हवाई कनेक्टिविटी है वास्तविक भारत जोड़ो यात्रा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली,एजेंसी। नागरिक उड्डयन मंत्री (एमओसीए) ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि पूर्वोत्तर की वायु और रेल कनेक्टिविटी असल मायने में भारत जोड़ो यात्रा है। सिंधिया ने राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी का नाम लिए बिना एएनआई से कहा, ष्सभी राज्यों के साथ पूर्वोत्तर (एनई) क्षेत्र के साथ हवाई और रेल कनेक्टिविटी असली श्भारत जोड़ोश् है।ष् मंत्री की यह टिप्पणी महानगरों मुंबई और कोलकाता के साथ उत्तर पूर्व क्षेत्र में होलोंगी (ईटानगर) हवाई अड्डे से हवाई संपर्क के उद्घाटन के मौके पर आई। भारत जोड़ो यात्रा राहुल गांधी द्वारा शुरू किया गया 150 दिनों का लंबा मार्च फिलहाल मध्य प्रदेश में है।
ईटानगर हवाई अड्डा, जिसे होलोंगी हवाई अड्डे के रूप में भी जाना जाता है और आधिकारिक तौर पर डोनी पोलो हवाई अड्डे के नाम से जाना जाता है, एक ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा है। नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया ने सोमवार को नई दिल्ली से इंडिगो के उड़ान संचालन को हरी झंडी दिखाई जो ईटानगर को कोलकाता के रास्ते मुंबई से जोड़ता है। सिंधिया ने कहा, ष्प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अरुणाचल प्रदेश में डोनी पोलो हवाई अड्डे का उद्घाटन किया है और आज ऐतिहासिक दिन है कि हम दो मेट्रो शहरों से ईटानगर के लिए उड़ान सेवा का उद्घाटन कर रहे हैं।ष्
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने इस साल नवंबर के पहले सप्ताह में ईटानगर में होलोंगी में ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे का नामकरण डोनी पोलो हवाई अड्डे के रूप में करने को मंजूरी दी। भारत के हवाई अड्डा प्राधिकरण ने लगभग 646 करोड़ रुपये की लागत से केंद्र और राज्य सरकार की मदद से ईटानगर में एक ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा विकसित किया है।
उड्डयन मंत्री ने पिछली यूपीए सरकार पर तंज कसते हुए कहा, 2013-14 से पहले और हवाईअड्डे क्यों नहीं बनाए गए। 2013-14 के बाद अब आठ साल में पूर्वोत्तर में केवल 9 हवाईअड्डे थे और वर्तमान में पूर्वोत्तर में 16 हवाईअड्डे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!