बिग ब्रेकिंग

सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद और रात में पुलिस पीसीआर गाड़ी भी गश्त पर हो तो भी बंद घरों को निशाना बना रहे चोर, सर्तक आपको रहना है

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र में रात के अंधेरे में खाली और बंद पड़े मकानों को चोर अपना निशाना बना रहे हैं। पिछले एक माह के दौरान चोरों ने जिन घरों को निशाना बनाया वह काफी समय से बंद थे। इसलिए लोगों को सर्तक रहने की जरूरत है। अगर कोई भी जरूरी काम से बाहर जा रहा है तो गेट के बाहर से ताला न लगाकार अंदर से ताला लगाना चाहिए। ताकि चोरों को शक नहीं हो पाये कि यह घर बंद है।
भले ही शहर में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद हो और पुलिस कर्मियों की भी अतिरिक्त तैनाती हो, रात में पुलिस पीसीआर गाड़ी पर भी पुलिस कर्मी सजग रहते हों, लेकिन इन सबके बावजूद शहर में चोरी की वारदातें नहीं थम रही हैं। पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था को धता बताकर चोर कभी दोपहिया वाहन चुरा ले जाते हैं तो कभी दुकान और घर का ताला तोड़कर नकदी और जेवरात चुराकर फरार हो जाते है। नगर निगम क्षेत्र में चोरी की घटना दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। पिछले एक माह के दौरान चार चोरियां हो चुकी है। सबसे पहले चोरों ने सुमन मार्ग पर एक दुकान का ताला तोड़कर वहां से मोबाइल चुराये थे, इसके बाद कौड़िया में एक माह से अधिक समय से बंद घर का दरवाजा तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया था। फिर ब्रहमपुर बालासौड़ में करीब एक सप्ताह से बंद घर का दरवाजा तोड़कर घर से नगदी और जेवरात चुरा लिये थे। पुलिस ने सुमन मार्ग और कौड़िया की चोरी का खुलासा तो कर दिया है, लेकिन अभी तक बालासौड़ में हुई चोरी का खुलासा नहीं कर पाई है।
कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र में चोरी की घटना दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। चोरी की वारदातों पर अंकुश न लगने से जनता में रोष है। वे स्वयं को असुरक्षित महसूस करते हैं। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र सिंह बिष्ट का कहना है कि पूर्व में हुई चोरियों का खुलासा कर दिया गया है। बालासौड़ में हुई चोरी का खुलासा भी जल्द कर दिया जायेगा। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई घर को बंद करके बाहर जा रहा है तो जेवरात और नगदी घर पर ना छोड़े। किसी रिश्तेदार के घर पर या फिर अपने साथ ले जाये। घर में रात को रूकने के लिए किसी रिश्तेदार को केयर टेकर के रूप में नियुक्त करें। मुख्य गेट के बाहर के बजाय अंदर से ताला लगाये और अखबार डालने के लिए मना कर दें, क्योंकि गेट पर बहुत अधिक अखबार जमा होने से चोर को पता लग जाता है कि घर काफी समय से बंद है। कोतवाल ने कहा कि गली-मोहल्लों के मुख्य मार्ग पर सीसीटीवी कैमरे लगाये। बाहरी व्यक्ति को रोककर तत्काल पुलिस को सूचना दें। उन्होंने लोगों से किरायेदारों का सत्यापन कराने की अपील करते हुए कहा कि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति के दिखाई देने पर पुलिस को सूचना दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!