देश-विदेश

अमृतसर में सुरक्षा कड़ी: लुधियाना में बम धमाके के बाद पुलिस ने बढ़ाया पहरा, संदिग्धों पर नजर रखने का आदेश, सादी वर्दी में तैनात होंगे जवान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

अमृतसर (पंजाब) । लुधियाना कचहरी में गुरुवार को बम धमाके के बाद अमृतसर के जिला कचहरी कांपलेक्स की सुरक्षा बढ़ा दी है। इसके साथ ही जिला प्रबंधकीय कांपलेक्स में स्थित डीसी और पुलिस प्रबंधकीय कांपलेक्स में पुलिस कमिश्नर के दफ्तरों समेत अन्य अधिकारियों के दफ्तरों की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस कमिश्नर की हिदायतों के बाद गुरुवार को पुलिस की कई टीमों ने जहां कोर्ट कांपलेक्स की हर मंजिल पर स्थित पब्लिक वाशरूमों और अन्य जगहों की जांच की।
जानकारी के मुताबिक पुलिस कमिश्नर ड़ सुखचौन सिंह गिल ने गुरुवार को जहां सीनियर अधिकारियों के साथ बैठक कर जिला के सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा की, वहीं उन्होंने गजटेड अधिकारियों के नेतृत्व में कई टीमें गठित कर दीं। उन्होंने हिदायतों में कहा कि यह टीमें कोर्ट कांपलेक्स और जिला प्रबंधकीय कांपलेक्स समेत पुलिस कांपलेक्स में अधिकारियों के दफ्तरों पर लगातार नजर रखेंगी। इन इमारतों के अंदर बने खासकर पब्लिक वाशरूमों की बार-बार चेकिंग करें।
पुलिस कमिश्नर डा़ गिल ने अधिकारियों से कहा कि इन सभी कांप्लेक्स के भीतर घूमने वाले संदिग्धों को पकड़ कर पूछताछ करें। सरकारी इमारतों के अंदर या बाहर बार-बार चक्कर लगाने वाले लोगों से पूछताछ जरूर करें। सादे कपड़ों में पुलिस कर्मचारियों को भी तैनात किया गया है, जो पुलिस, प्रशासनिक व अन्य सरकारी विभागों के दफ्तरों के आसपास मुस्तैद रहेंगे। पुलिस कमिश्नर ड़ सुखचौन सिंह गिल ने बताया कि सरकारी दफ्तरों के सुरक्षा प्रबंध कड़े कर दिए गए हैं और इसके लिए पुलिस की विशेष टीमें गठित की गई हैं।
भारतीय जनता पार्टी के अमृतसर प्रधान सुरेश महाजन ने लुधियाना के जिला अदालत परिसर में हुए बम धमाके पर दुरूख व्यक्त किया। उन्होंने मृतकों के परिवार के साथ संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि कुछ असामाजिक तत्व व देश विरोधी ताकतें पंजाब को दोबारा आतंकवाद के काले दौर की ओर धकेल के प्रयास कर रही हैं। बेअदबी की घटनाएं और लुधियाना में बम धमाका इसी षड्यंत्र का हिस्सा है। भाजपा जिला प्रधान ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा पंजाब सरकार को अलर्ट जारी करने के बाद भी बम धमाके ने कांग्रेस सरकार व राज्य के गृहमंत्री की कार्यशैली और बदतर कानून-व्यवस्था की पोल खोल दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!