बिग ब्रेकिंग

पिथौरागढ़ में सनसनीखेज वारदात, नाना ने दो वर्षीय नाती की काट डाली गर्दन, मां-दादी, ताई ने छिपकर बचाई जान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पिथौरागढ़, एजेंसी। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में आज सनसनी मच गई। यहां धारचूला तहसील मुख्यालय से 24 किमी की दूरी पर स्थित गर्गुवा गांव नेपाल निवासी रिश्ते के नाना ने अपने दो वर्षीय नाती के गले में धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी। नाती की हत्या के बाद दुर्दांत बन चुके नेपाली ने मृतक की मां पर भी धारदार हथियार से हमला करने लगा। मां ने घर के अंदर जाकर दरवाजा बंद कर अपनी जान बचाई।
घटना सोमवार दोपहर के आसपास की है। गर्गुवा गांव के सोप तोक निवासी वंश कुंवर दो वर्ष पुत्र रमेश सिंह कुंवर को उसकी मां कविता कुंवर ने नहलाया। बच्चे को नहनाले के बाद वह घर के आंगन में धूप में बच्चे की तेल मालिश कर रही थी। तभी वंश का रिश्ते में नाना लगने वाला गगन सिंह 30 वर्ष निवासी कोट छापरी, जिला दार्चुला नेपाल धारदार हथियार के साथ उसके पास पहुंचा। उसने धारदार हथियार से दो वर्षीय मासूम वंश के गले में वार कर हत्या कर दी।
वंश की मां कविता कुछ समझ पाती, इससे पूर्व ही सनकी नेपाली ने उस पर भी हमला करने के लिए धारदार हथियार चलाया। वह किसी तरह बचकर घर के अंदर कमरे में घुस गई और अंदर से दरवाजा बंद कर दिया। उसके बचाने की पुकार सुनकर वंश के दादा कुशल सिंह कुंवर 60 वर्ष घर से बाहर निकले तो नेपाली ने उन पर ही धारदार हथियार से जानलेवा हमला कर दिया। कुशल सिंह ने बचाव किया। इस दौरान हमले से उसके दोनों हाथ लहूलुहान हो गए। बाएंं हथेली की दो अंगुलियां कट गईं। इसके अलावा शरीर के अन्य अंगों में भी गंभीर चोट आ गई ।
गगन के तांडव को देख कर मृतक वंश की दादी, ताई और वंश की मां ने कमरे के अंदर बंद होकर अपनी जान बचाई। कातिल नेपाली गगन सिंह इस घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गया। इस घटना के समय मृतक का पिता रमेश सिंह अपने मवेशियों के साथ जंगल गया था।
घटना की सूचना ग्रामीणों ने कोतवाली धारचूला को दी। सूचना मिलते ही कोतवाल कुंवर सिंह रावत, पुलिस दल और राजस्व दल के साथ घटनास्थल पहुंचे। कोतवाल ने बताया कि घटनास्थल पर पहुंचने पर स्थल पर मासूम वंश का शव पड़ा था। मौके पर ही शव का पंचनामा भरा गया। पुलिस ने फरार नेपाल निवासी गगन सिंह की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित कर रवाना कर दी है।
घायल कुशल सिंह को सीएचसी धारचूला लाकर प्राथमिक उपचार दिया गया। चिकित्सक डा़ संदीप सिंह ने बताया कि घायल को गंभीर चोट हैं। हालत देखते हुए जिला चिकित्सालय को रेफर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि हत्यारा गगन सिंह एक दिन पूर्व ही गर्गुवा आया था। इस बीच नेपाल सीमा सील होने के बाद नेपाली कैसे भारत पहुंंचा इसे लेकर भी चर्चा व्याप्त है। पुलिस ने शीघ्र ही हत्यारोपी को गिरफ्तार करने का दावा किया है।
नेपाल निवासी हत्यारोपी गगन सिंह 30 वर्ष, वंश के दादा कुशल सिंह कुंवर के बड़े भाई स्व़ भीम सिंह का साला है। भीम सिंह की पत्नी र्केची देवी उसकी बड़ी बहन है। भीम सिंह और कुशल सिंह का परिवार अभी संयुक्त परिवार है। वह एक दिन पूर्व ही नेपाल से अपनी बहन के घर गर्गुवा गांव के सोप तोक में आया था। मृतक वंश रिश्ते में उसका नाती लगता है, घायल कुशल सिंह रिश्ते का जीजा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!