देश-विदेश

लालू परिवार में राज्यसभा र्केडिडेट के लिए रार! बैठक में नहीं पहुंचे तेजस्वी यादवय विधायक तेजप्रताप के समर्थन में लगे नारे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पटना । राज्यसभा एवं विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव के लिए प्रत्याशियों का चयन स्वयं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव करेंगे। मंगलवार को आरजेडी की राज्य एवं केंद्रीय संसदीय बोर्ड की अलग-अलग हुई बैठक में प्रत्याशियों के चयन के लिए लालू प्रसाद को अधित कर दिया गया। हालांकि इस दौरान तेजस्वी यादव का नहीं पहुंचना जरूर खटका। पूर्व सीएम राबड़ी देवी, सांसद मीसा भारती, विधायक तेजप्रताप यादव, राजद नेता अब्दुलबारी सिद्दीकी, बिहार राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह और श्याम रजक समेत कई नेता मौजूद रहे। बड़ी बात ये रही कि बैठक के बाद तेजप्रताप के समर्थन में जिंदाबाद के नारे लगे। कुछ लोगों ने तेजप्रताप के राज्यसभा जाने की बात कहते हुए उन्हें माला तक पहना दिया। हालांकि राजद की तरफ से नाम किसका फाइनल हुआ? ये अभी साफ नहीं है। गेंद अब लालू प्रसाद यादव के पाले में है।
बैठक के बाद अब्दुलबारी सिद्दकी ने मीडिया से बात की। इस दौरान उन्होंने लालू के अधित होने की बात कही पर तेजप्रताप के संबंध में पूछने पर कुछ भी बोलने से बचते दिखे। उन्होंने कहा कि जिन नामों पर चर्चा हुई है उन उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के समक्ष भेज दिया गया है। अंतिम फैसला वहीं लेंगे। इससे पहले पटना में राज्य संसदीय बोर्ड एवं केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक हुई। राज्य संसदीय बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता अवध बिहारी चौधरी और केंद्रीय बोर्ड की बैठक पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने की। इन बैठकों में कई नामों पर विचार-विमर्श किया गया। अंत में नेताओं ने सर्वसम्मति से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद को प्रत्याशियों के चयन के लिए अधित किया। बैठक में राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी, अब्दुल बारी सिद्दीकी, जयप्रकाश नारायण यादव, प्रेम गुप्ता, मीसा भारती, कांति सिंह, तेजप्रताप यादव, रामचंद्र पूर्वे, उदय नारायण चौधरी, तनवीर हसन, श्याम रजक, आलोक मेहता, भोला यादव, अबु दोजाना, स्वीटी हेमब्रम व अन्य दूसरे कई नेता शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!