देश-विदेश

दक्षिण कोरिया में कोरोना के मामलों में रिकर्ड वृद्घि दर्ज हुई

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

सोल , । दक्षिण कोरिया में कोरोना संक्रमण के दैनिक मामलों में रिकर्ड वृद्घि हुई है। कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए देश में इस महीने की शुरूआत में लिविंग विद कोविड-19 दिशानिर्देश जारी किए थे। कोरिया में रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी (केडीसीए) के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 3,292 नए मामलों की वृद्घि होने के साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,06,065 हो गई है। यह देश में अब तक दर्ज किए गए सबसे अधिक दैनिक आंकड़ा है। पिछले लगातार दो दिनों से देश में संक्रमितों के नए मामलों की संख्या 3,000 के ऊपर बनी हुई है।
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने श्लिविंग विद कोविड-19 के नाम से दिशानिर्देश जारी किए हैं, जिसके तहत रेस्टोरेंट, कैफे और लोगों के निजी सभा के लिए ढील दी गयी है।
देश में मामलों की संख्या में हालिया वृद्घि सोल के स्थानीय भीड़भाड़ वाले स्थानों में महामारी से संक्रमित लोगों के संपर्क में आने से हुई है। दक्षिण कोरिया में विदेशों से आए संक्रमतों की संख्या 20 है और इसी के साथ संक्रमितों का संयक्त आंकड़ा 15,449 हो गया है। कोरोना संक्रमण से गंभीर हालत वाले मरीजों की संख्या 506 है, जो पिछले दिन की तुलना में 16 कम है।
इस दौरान कोरोना संक्रमण से 29 और मरीजों की जान जाने से मृतकों को कुल आंकड़ा 3,187 तक पहुंच गया है। देश में मृत्यु दर 0़78 प्रतिशत पर बरकरार है।
दक्षिण कोरिया में टीकाकरण अभियान की शुरुआत 26 फरवरी से हुई है और तब से लेकर अब तक कुल 4,21,10,652 लोगों को वैक्सीन डोज दिए जा चुके हैं, जो कुल आबादी का 82़0 प्रतिशत है। देश में कोरोना की दोनों डोज को लगवाने वालों की कुल संख्या 4,03,12,386 है, जो पूरी आबादी का 78़5 प्रतिशत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!